scriptRAS Exam : अब उठी आरएएस परीक्षा में अधिकतम आयु सीमा में छूट की मांग, सीएम को लिखा पत्र | Now the demand for relaxation in the maximum age limit in RAS exam has arisen, a letter has been written to the CM | Patrika News
जयपुर

RAS Exam : अब उठी आरएएस परीक्षा में अधिकतम आयु सीमा में छूट की मांग, सीएम को लिखा पत्र

RAS exam age relaxation : अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में पेपर लीक और धांधली की कई घटनाएं हुईं। लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ज्ञापन में कहा गया है कि नई अधिसूचना के अनुसार 31.12.2024 तक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई थी, लेकिन वर्तमान विज्ञापन में आयु सीमा की गणना 01.01.2025 से की जा रही है। इस कारण कई अभ्यर्थियों पर परीक्षा से बाहर होने का संकट मंडरा रहा है।

जयपुरOct 16, 2024 / 02:35 pm

rajesh dixit

जयपुर। आरएएस भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन दिया है। जिसमें पिछले तीन वर्षों में आयोजित नहीं की गई भर्तियों के संदर्भ में अधिकतम आयु सीमा में छूट की मांग की गई है। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि वर्ष 2019 से 2023 के बीच केवल दो बार भतियां हुई, जबकि अन्य वर्षों में कोई भर्ती नहीं निकाली गई।
यह भी पढ़े : Good News: लो आ गई खुशखबरी, 68 परीक्षाओं का कैलेंडर जारी, जानें कौनसी परीक्षा कब-कब होगी और कब-कब आएंगे परिणाम?


अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में पेपर लीक और धांधली की कई घटनाएं हुईं। लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। ज्ञापन में कहा गया है कि नई अधिसूचना के अनुसार 31.12.2024 तक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई थी, लेकिन वर्तमान विज्ञापन में आयु सीमा की गणना 01.01.2025 से की जा रही है। इस कारण कई अभ्यर्थियों पर परीक्षा से बाहर होने का संकट मंडरा रहा है।
यह भी पढ़े : RAS के एक पद के लिए 580 आवेदक, अभी फार्म भरने में 2 दिन बाकी

अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि आयु सीमा में अतिरिक्त छूट प्रदान की जाए, ताकि पिछले वर्षों में पीडि़त योग्य उम्मीदवारों को एक अंतिम अवसर मिल सके। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया सुनिश्चित की जाएगी।

Hindi News / Jaipur / RAS Exam : अब उठी आरएएस परीक्षा में अधिकतम आयु सीमा में छूट की मांग, सीएम को लिखा पत्र

ट्रेंडिंग वीडियो