scriptकेरल में मानसून का प्रवेश, मगर राजस्थान को अभी करना होगा इंतजार | Monsoon Entered In Kerala RainFall Rajasthan will have to wait now | Patrika News
जयपुर

केरल में मानसून का प्रवेश, मगर राजस्थान को अभी करना होगा इंतजार

लंबे इंतजार के बाद केरल में मानसून का प्रवेश हो गया है। तय समय से करीब एक हफ्ता देरी मानसून केरल पहुंचा है। हालांकि एंट्री धमाकेदार हुई और आशा की जा रही है कि अगले कुछ ही घंटों में यह कर्नाटक और तमिलनाडू भी पहुंच सकता है।

जयपुरJun 08, 2023 / 02:00 pm

Umesh Sharma

केरल में मानसून का प्रवेश, मगर राजस्थान को अभी करना होगा इंतजार

केरल में मानसून का प्रवेश, मगर राजस्थान को अभी करना होगा इंतजार

जयपुर। लंबे इंतजार के बाद केरल में मानसून का प्रवेश हो गया है। तय समय से करीब एक हफ्ता देरी मानसून केरल पहुंचा है। हालांकि एंट्री धमाकेदार हुई और आशा की जा रही है कि अगले कुछ ही घंटों में यह कर्नाटक और तमिलनाडू भी पहुंच सकता है। उधर राजस्थान में भी मौसम के बदलाव का क्रम जारी है। मौसम विभाग ने फिर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अंधड़ के साथ बारिश व ओले गिरने की संभावना जताई है।

खासकर पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में गुरुवार को अंधड़ और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। गुरुवार शाम तक बीकानेर संभाग, शेखावाटी, जयपुर व भरतपुर संभाग में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन क्षेत्रों में 40 से 50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। उधर प्रदेश में उमसभरी गर्मी के तेवर बरकरार है। बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में पारा 40 डिग्री से. के पार रहा। चूरू, जयपुर, बूंदी, बाड़मेर, फलौदी सहित प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार को भी गर्मी का दौर जारी है।

देरी से आएगा मानसून

अरब सागर में आए चक्रवात के कारण राजस्थान में मानसून की एंट्री में भी देरी की संभावना है। हर बार मानसून 25 जून के आसपास राज्य में प्रवेश कर जाता है, लेकिन इस बार करीब 8 दिन की देरी हो सकती है। ऐसे में जुलाई में ही राजस्थान में मानसून का प्रवेश होने की संभावना है।

https://youtu.be/WUsi7yvWVDI

Hindi News / Jaipur / केरल में मानसून का प्रवेश, मगर राजस्थान को अभी करना होगा इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो