scriptMonsoon 2024 : राजस्थान में तीन घंटे के अंदर होगी तूफानी बारिश, इन 18 जिलों में IMD ने दी भारी बारिश की चेतावनी | Monsoon 2024: There will be torrential rain in Rajasthan within three hours, IMD has given warning of heavy rain in these 18 districts | Patrika News
जयपुर

Monsoon 2024 : राजस्थान में तीन घंटे के अंदर होगी तूफानी बारिश, इन 18 जिलों में IMD ने दी भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Monsoon : अभी-अभी आइएमडी ने तीन घंटे के अंदर कई जगहों पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

जयपुरAug 15, 2024 / 12:05 pm

Supriya Rani

Rajasthan Weather IMD Alert : राजस्थान में मानसून का कहर जारी है। बुधवार शाम को जयपुर में ऑफिस से वापस लौटते वक्त लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा। भारी बारिश के बीच यातायात जाम में फंसने के कारण किसी के बच्चे का जन्मदिन नहीं मन पाया तो कोई जाम में ऐसा फंसा कि उसे गाड़ी में ही सोना पड़ गया। कई जगह जाम में एंबुलेंस फंसी हुई नजर आई। ऐसे में जलभराव सबसे बड़ी समस्या नजर आ रही है।
पिछले 24 घंटे के दौरान, पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई। सबसे ज्यादा बारिश जयपुर में 150 मिमी हुई। आज भी उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर परिसंचरण तंत्र बना हुआ है जो सतह से 5.8 किमी ऊचाई तक विस्तृत है। मानसून की ट्रफ लाइन आज बीकानेर से होकर गुजरेगी। अभी-अभी आइएमडी ने कई जगहों पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

तीन घंटे के अंदर होगी इन जिलों में भारी बारिश

rajasthan weather
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक राजस्थान के दौसा, बूंदी, सीकर, जयपुर, अलवर, सवाई माधोपुर, नागौर, कोटा, टोंक, जयपुर शहर, बारां जिलों में मेघगर्जन के साथ रुक-रुककर हल्की से मध्यम बारिश का दौर शुरू होने वाला है। साथ ही कई जगहों पर भारी बारिश भी होने की संभावना है। आइएमडी ने इन जिलों के लिए तीन घंटे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन जगहों पर होगी मध्यम से हल्की बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के अन्य जगहों पर भी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेगी। तीन घंटे के अंदर राजस्थान के अजमेर, पाली, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, झुंझुनूं, चूरू, राजसमंद, भरतपुर, धौलपुर, करौली जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

आज 18 जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, राजस्थान के 18 जिलों में आज भारी बारिश होने की संभावना है। चूरू, जोधपुर, नागौर, पाली, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, कोटा, करौली, झुंझुनूं, झालावाड़, जयपुर, दौसा, बूंदी, भीलवाड़ा, बारां, अलवर, अजमेर में भारी बारिश होने की संभावना है।

Hindi News / Jaipur / Monsoon 2024 : राजस्थान में तीन घंटे के अंदर होगी तूफानी बारिश, इन 18 जिलों में IMD ने दी भारी बारिश की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो