scriptलॉरेंस बिश्नोई का शार्प शूटर बिहार से गिरफ्तार, नेपाल जाने की कर रहा था प्लानिंग | Lawrence Bishnoi gang sharp shooter Jaiprakash arrested from Bihar | Patrika News
जयपुर

लॉरेंस बिश्नोई का शार्प शूटर बिहार से गिरफ्तार, नेपाल जाने की कर रहा था प्लानिंग

Lawrence Bishnoi : ट्रांसपोर्ट नगर स्थित बाल सुधार गृह की खिड़की तोड़कर भागे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के शार्प शूटर को बिहार पुलिस ने गुरुवार को पकड़ लिया।

जयपुरMay 10, 2024 / 09:45 am

Supriya Rani

Jaipur News. ट्रांसपोर्ट नगर स्थित बाल सुधार गृह की खिड़की तोड़कर भागे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के शार्प शूटर को बिहार पुलिस ने गुरुवार को पकड़ लिया। आरोपी को जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने दुर्गापुरा स्थित जी-क्लब पर अंधाधुंध फायरिंग के मामले में पकड़ा था। उस दौरान कमिश्नरेट पुलिस से हुई मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी थी। बाद में न्यायालय ने उसे बाल सुधार गृह भेज दिया था। बाल सुधार गृह में आरोपी ने गैंग बना ली और कुछ महीने पहले गृह की खिड़की तोड़कर चार-पांच अन्य बाल अपचारियों को साथ लेकर भाग गया था। अपने साथ भागे दो बाल अपचारियों से फायरिंग करवा के एक व्यापारी की हत्या भी कराई थी। बीकानेर में एक व्यापारी से एक करोड़ की रंगदारी के लिए फायरिंग के मामले में भी आरोपी पकड़ा जा चुका था।

नाम बदलकर रह रहा था बिहार में

आरोपी नाम बदलकर बिहार में फरारी काट रहा था। बिहार के अररिया पुलिस अधीक्षक अमित रंजन ने बताया कि भारत-नेपाल बॉर्डर के जोगबनी रेलवे स्टेशन के पास साइबर फ्रॉड की शिकायत पर एक युवक को पकड़ा गया। आरोपी राजस्थान पुलिस का वांटेड भी है। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि बाल सुधार गृह से भागने वाले शूटर के बिहार में पकड़े जाने के बाद जयपुर से एक टीम उसे प्रॉडक्शन वारंट पर लाने के लिए भेजी है।

बहुत खतरनाक है यह अपराधी

अपराधी जयप्रकाश, राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है। वह लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है जो 2023 में राजस्थान के जयपुर शहर में जी ग्रुप के एक होटल में एक करोड़ की फिरौती के लिए लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के शूटरों द्वारा की गई गोलीबारी की घटना में भी शामिल था। इस वजह से इसकी गिरफ्तारी भी हुई थी। बीकानेर के बाल सुधार गृह में इसे रखा गया।

Hindi News / Jaipur / लॉरेंस बिश्नोई का शार्प शूटर बिहार से गिरफ्तार, नेपाल जाने की कर रहा था प्लानिंग

ट्रेंडिंग वीडियो