scriptजमियत उलेमा हिन्द का एलान, सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का बहिष्कार करे मुस्लिम समाज | Jamiat Ulama Hind Announcement Muslim Community Should Boycott Surya Namaskar Program | Patrika News
जयपुर

जमियत उलेमा हिन्द का एलान, सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का बहिष्कार करे मुस्लिम समाज

Jamiat Ulama Hind Meeting in Jaipur : राजस्थान के सभी स्कूलों में 15 फरवरी को सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम किया जाएगा। शिक्षा विभाग के इस आदेश की निंदा करते हुए जमियत उलेमा हिन्द ने एलान किया कि सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का मुस्लिम समाज बहिष्कार करे।

जयपुरFeb 13, 2024 / 09:40 am

Sanjay Kumar Srivastava

jamiat_ulama_hind.jpg

Jamiat Ulama Hind Meeting in Jaipur

Surya Namaskar Program Boycott : राजस्थान के सभी स्कूलों में सूर्य सप्तमी 15 फरवरी को सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम किया जाएगा। शिक्षा विभाग के जारी इस आदेश की निंदा करते हुए जमियत उलेमा हिन्द ने एलान किया कि सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का मुस्लिम समाज बहिष्कार करे। जमियत उलेमा हिन्द संगठन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को एमडी रोड स्थित मुस्लिम मुसाफिर खाना में हुई। बैठक की अध्यक्षता मौलाना कारी मोहम्मद ने की। इस बैठक में पदाधिकारियों ने प्रदेश के सभी स्कूलों में 15 फरवरी को सूर्य सप्तमी पर विद्यार्थियों, अभिभावकों व अन्य लोगों की मौजूदगी में होने वाले सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के शिक्षा विभाग के आदेश की निंदा की।
इस बैठक में पदाधिकारियों ने इसे धार्मिक मामलों में खुला हस्तक्षेप और संविधान में दी गई धार्मिक स्वतंत्रता तथा न्यायालयों के आदेशों की स्पष्ट अवहेलना बताया। साथ ही मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि वे 15 फरवरी को बच्चों को स्कूल न भेजें और सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का बहिष्कार करें।



राजस्थान के महासचिव अब्दुल वाहिद खत्री ने बताया कि इस्लाम धर्म में अल्लाह के सिवाय किसी अन्य की इबादत अस्वीकार्य है। इसे किसी भी रूप या स्थिति में स्वीकार करना मुस्लिम समुदाय के लिए संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें – एसपी झुंझुनूं का अनूठा आदेश सोशल मीडिया में वायरल, आरोपी योगी पर रखा सिर्फ 50 पैसे का इनाम



पदाधिकारियों ने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि वे नई पीढ़ी के ईमान व आस्था की हिफाजत करें और इस सिलसिले में किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार न करें। साथ ही राज्य सरकार से भी अपील की है कि इस मामले में वह मुस्लिम समाज को भी विश्वास में ले।

यह भी पढ़ें – Indian Railway : रेलवे का अलर्ट, अब बदले रूट से चलेंगी 2 ट्रेनें

https://youtu.be/Vt8FRTnbqTY

Hindi News/ Jaipur / जमियत उलेमा हिन्द का एलान, सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का बहिष्कार करे मुस्लिम समाज

ट्रेंडिंग वीडियो