scriptजयपुर ग्रामीण क्रिकेट महाकुंभ सीजन 2 का आयोजन, विधानसभावार टीमें लेंगी भाग | Jaipur Rural Cricket Mahakumbh are organising | Patrika News
जयपुर

जयपुर ग्रामीण क्रिकेट महाकुंभ सीजन 2 का आयोजन, विधानसभावार टीमें लेंगी भाग

पिछले दो महीने से यह टूर्नामेंट पंचायत स्तर पर हो रहा है

जयपुरMar 02, 2023 / 04:22 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर ग्रामीण क्रिकेट महाकुंभ सीजन 2 का आयोजन

जयपुर ग्रामीण क्रिकेट महाकुंभ सीजन 2 का आयोजन

जयपुर। जयपुर ग्रामीण क्रिकेेट महाकुंभ सीजन 2 का आयोजन हो रहा है। जयपुर ग्रामीण लोकसभा में यह आयोजन विधानसभावार होगा। राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अनिल चौपड़ा ने बताया कि अब प्रत्येक विधानसभा की एक एक टीम आगे के लिए इस टूर्नामेंट में भाग लेगी। अब आगामी क्रिकेट मैच मनोहरपुर शाहपुरा खेल मैदान में होंगे।
फाइनल मुकाबले में विजेता टीम को एक लाख रुपए नगद ट्रॉफी व उपविजेता टीम को 51 हजार रुपए नगद व ट्रॉफी दी जाएगी। इससे पहले एक जनवरी को राज्यपाल सतपाल मलिक ने इसका शुभारंभ किया था। इस टूर्नामेंट में जयपुर ग्रामीण लोकसभा की आठ विधानसभाओं की 360 ग्राम पंचायतों व नगरपालिकाओं की टीमों ने भाग लिया। जिसमें 5400 से ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग लिया। पिछले दो महीने से यह टूर्नामेंट पंचायत स्तर पर हो रहा है।
चौपड़ा ने कहा कि खेल खेलने से भाईचारे की भावना बढ़ती है। साथ ही व्यक्ति का सर्वागिण विकास भी होता है। ऐसे में लोगों में आपसी भाईचारा व प्रेम बढ़े। इस मकसद से इस टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा रहा है।

Hindi News / Jaipur / जयपुर ग्रामीण क्रिकेट महाकुंभ सीजन 2 का आयोजन, विधानसभावार टीमें लेंगी भाग

ट्रेंडिंग वीडियो