scriptगोविंददेवजी के लड्डू प्रसाद की मुहिम, हस्ताक्षर करा जुटाएंगे भक्तों का समर्थन | Jaipur Govinddevji Mandir Laddu Prasad Muhim | Patrika News
जयपुर

गोविंददेवजी के लड्डू प्रसाद की मुहिम, हस्ताक्षर करा जुटाएंगे भक्तों का समर्थन

Govinddevji Jaipur : जयपुर के आराध्य गोविन्ददेवजी मंदिर में लड्डू प्रसाद शुरू कराने को लेकर मुहिम शुरू हो गई है।

जयपुरFeb 11, 2023 / 01:00 pm

Girraj Sharma

गोविंददेवजी के लड्डू प्रसाद की मुहिम, हस्ताक्षर करा जुटाएंगे भक्तों का समर्थन

गोविंददेवजी के लड्डू प्रसाद की मुहिम, हस्ताक्षर करा जुटाएंगे भक्तों का समर्थन

Govinddevji Jaipur : जयपुर। शहर के आराध्य गोविन्ददेवजी मंदिर में लड्डू प्रसाद शुरू कराने को लेकर मुहिम शुरू हो गई है। लोगों का समर्थन जुटाने के लिए कुछ भक्तों की ओर से इसके लिए सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ रखा है, अब रविवार को मंदिर के बाहर हस्ताक्षर अभियान चलाकर भक्तों का समर्थन जुटाया जाएगा।

गोविन्ददेवजी मंदिर में कोविड के बाद से लड्डू प्रसाद बंद है। लड्डू प्रसाद फिर से शुरू करवाने को लेकर गोविंददेवजी भक्तगणों की ओर से मंदिर में रविवार को लड्डू प्रसाद व गंगाजल वितरण के जनजागरण के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। सुबह 7:30 से दोपहर 12:00 बजे तक चलने वाले अभियान में हस्ताक्षर करने और हस्ताक्षर करवाने में सहयोग करने के लिए अपील की जा रही है। इसके लिए सोशल मीडिया पर गोविंददेवजी भक्तगण नाम से ग्रुप बनाकर प्रचार—प्रसार कर लोगों को जोड़ने की मुहिम चलाई जा रही है।

गोविंददेव जी में लड्डू प्रसाद वितरण शुरू नहीं
जन जागरण अभियान चलाने वाले भक्तों का कहना है कि केंद्र सरकार ने सभी मंदिरों में लाइसेंस की व्यवस्था को लागू किया है। इसके तहत विशिष्ट गुणवत्ता, स्वाद, शुद्धता, हाइजीन आदि मानकों पर खरा उतरने के बाद एफएसएसएआई (FSSCI) ने यह सर्टिफिकेट दिया जाता है। भारतवर्ष के सभी मंदिरों ने इस व्यवस्था को मानते हुए प्रसाद वितरण प्रारंभ कर दिया है लेकिन गोविंददेव जी में लड्डू प्रसाद वितरण शुरू नहीं हो पाया है।

 

यह भी पढ़े : यहां श्रीराम के दरबार में बिखरते हैं होली के रंग

 

मोती डूंगरी में मिल रहा लड्डू प्रसाद
मोतीडूंगरी गणेशजी मंदिर में श्रद्धालुओं को लड्डू प्रसाद मिल रहा है। यह प्रसाद शुद्धता में 100% खरा उतरा है। यह राज्य में पहला मंदिर है, जिसे ब्लेसफुल हाईजेनिक ऑफरिंग टु गॉड (भोग) योजना के तहत एफएसएसएआई से भोग टैग मिला है। यानी इस मंदिर से प्रदेश में इस योजना का श्रीगणेश हो गया है।

https://youtu.be/UebB1yHjrGI

Hindi News/ Jaipur / गोविंददेवजी के लड्डू प्रसाद की मुहिम, हस्ताक्षर करा जुटाएंगे भक्तों का समर्थन

ट्रेंडिंग वीडियो