scriptगोविंददेवजी के भक्तों के लिए खुशी की खबर, मिलेगा गंगाजल व लड्डू प्रसाद | Jaipur Govinddevji Mandir Laddu Prasad | Patrika News
जयपुर

गोविंददेवजी के भक्तों के लिए खुशी की खबर, मिलेगा गंगाजल व लड्डू प्रसाद

Govinddevji Mandir Laddu Prasad : गोविंददेवजी मंदिर में जल्द भक्तों को लड्डू प्रसाद और गंगाजल मिलेगा। इस संबंध में मंदिर प्रशासन जल्द निर्णय करेगा।

जयपुरFeb 11, 2023 / 09:04 pm

Girraj Sharma

गोविंददेवजी के भक्तों के लिए खुशी की खबर, मिलेगा गंगाजल व लड्डू प्रसाद

गोविंददेवजी के भक्तों के लिए खुशी की खबर, मिलेगा गंगाजल व लड्डू प्रसाद

जयपुर। गोविंददेवजी मंदिर में जल्द भक्तों को लड्डू प्रसाद और गंगाजल मिलेगा। इस संबंध में मंदिर प्रशासन जल्द निर्णय करेगा। पहले मंदिर में गंगाजल वितरण किया जाएगा। मंदिर प्रशासन के साथ भक्तों की हुई वार्ता के बाद यह निर्णय किया गया है। पहले गंगाजल जल्द ही शुरू होगा, जबकि विशिष्ट गुणवत्ता, स्वाद, शुद्धता, हाइजीन आदि मानकों की पूरी तैयारी करने के बाद लड्डू प्रसाद भी शुरू हो सकेगा।

कोरोना के बाद भारतवर्ष के सभी मंदिरों ने प्रसाद वितरण प्रारंभ कर दिया है, लेकिन गोविंददेवजी में लड्डू प्रसाद वितरण शुरू नहीं हो पाया है। इसे लेकर मंदिर के बाहर रविवार को हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाना था, लेकिन इससे पहले ही मंदिर प्रशासन ने वार्ता के लिए आमंत्रित किया। जिसमें मंदिर प्रशासन के प्रतिनिधियों के साथ ही दिनेश कुमार पितलिया, नवनीत मित्तल, पार्षद सुनील दत्ता एवं नवल बिहारी तांबी की सामूहिक मीटिंग हुई। बैठक में निर्णय हुआ की मंदिर प्रांगण में गंगाजल का वितरण अति शीघ्र ही प्रारंभ कर दिया जाएगा और प्रसाद का भी निर्णय अतिशीघ्र या भारतीय नवसंवत्सर पर आम भक्तों को उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके बाद रविवार को होने वाला हस्ताक्षर अभियान स्थगित कर दिया गया है।

 

यह भी पढ़े : गोविंददेवजी के लड्डू प्रसाद की मुहिम, हस्ताक्षर करा जुटाएंगे भक्तों का समर्थन

 

प्रसाद के लिए चलाई मुहिम
शहर के आराध्य गोविन्ददेवजी मंदिर में लड्डू प्रसाद शुरू कराने को लेकर भक्तों ने मुहिम शुरू कर रखी है। लोगों का समर्थन जुटाने के लिए कुछ भक्तों की ओर से इसके लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया, इसके तहत रविवार को मंदिर के बाहर हस्ताक्षर अभियान चलाकर भक्तों का समर्थन जुटाने की तैयारी की गई। इससे पहले मंदिर प्रशासन के साथ हुई वार्ता में जल्द ही प्रसाद शुरू करने पर सहमति बनी है।

https://youtu.be/UebB1yHjrGI

Hindi News/ Jaipur / गोविंददेवजी के भक्तों के लिए खुशी की खबर, मिलेगा गंगाजल व लड्डू प्रसाद

ट्रेंडिंग वीडियो