scriptत्यौहार पर बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश, टिफिन बम, एके 56 राइफल व दो किलो हेरोइन बरामद | ISI terrorist conspiracy busted in punjab tiffin bum and arms seized | Patrika News
जयपुर

त्यौहार पर बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश, टिफिन बम, एके 56 राइफल व दो किलो हेरोइन बरामद

पंजाब पुलिस ने किया आईएसआई आधारित आतंकवादी माड्यूल का पर्दाफाश, अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

जयपुरOct 04, 2022 / 08:18 pm

pushpendra shekhawat

AK 56

त्यौहार पर बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश, टिफिन बम, एके 56 राइफल व दो किलो हेरोइन बरामद

चंडीगढ़। त्योहारी सीजन में बड़ी आपराधिक कार्रवाई की मंशा को अमृतसर पुलिस ने बेनकाब किया है। पुलिस ने आईएसआई आधारित नार्को-आतंकवाद माड्यूल का पर्दाफाश करते हुए मुख्य संचालक को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से हथियारों, हेरोइन और विस्फोटक सामग्री का जखीरा भी बरामद हुआ है।
पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि यह माड्यूल कनाडा आधारित लखबीर सिंह उर्फ लंडा, पाकिस्तान आधारित हरविन्दर सिंह रिन्दा और इटली आधारित हरप्रीत सिंह उर्फ हैपी की ओर से साझा तौर पर चलाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान तरन तारन के गाँव राजोके निवासी योगराज सिंह उर्फ योग है। इसके अलावा पुलिस ने माड्यूल के पांच अन्य संचालकों की भी शिनाखत की है, जो पंजाब और आसपास के राज्यों में अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए माड्यूल के साथ जुड़े हुए हैं।
ये हुआ बरामद
पुलिस ने आरोपी के पास से एक आरडीएक्स लोड टिफिन बॉक्स, जिसको इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) या टिफिन बम बनाया गया था। दो आधुनिक एके-56 असाल्ट राईफलों समेत दो मैगज़ीन और 30 जिंदा कारतूस, एक .30 बोर का पिस्तौल समेत 6 जिंदा कारतूस और 2 किलो हेरोइन बरामद की है। डीजीपी ने बताया कि आरोपित योगराज माड्यूल का मुख्य संचालक है। आरोपी सितम्बर 2019 में तरनतारन में पांच एके-47 असाल्ट राइफलें जब्त करने के मामले समेत कई मामलों में वांछित था।
बरती जा रही विशेष चौकसी
पुलिस ने बताया कि मौजूदा माड्यूल के पांच संचालकों की पहचान हो गई है। उन्हें पकडऩे के लिए छापेमारी शुरू की जा रही है। गौरतलब है कि त्योहारों पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दे रखे हैं। इसके अलावा आप सरकार ने आतंकवाद और गैंगस्टर राज का सफाया करने के लिए एंटी—गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया है।

Hindi News / Jaipur / त्यौहार पर बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश, टिफिन बम, एके 56 राइफल व दो किलो हेरोइन बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो