scriptIMD Weather Alert : राजस्थान में बदला मौसम, भारी बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग के जारी किया डबल अलर्ट | IMD Weather Alert : Rajasthan Monsoon Update Heavy rain alert next 3 hour | Patrika News
जयपुर

IMD Weather Alert : राजस्थान में बदला मौसम, भारी बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग के जारी किया डबल अलर्ट

IMD Weather Alert : राजस्थान में मानसून बारिश की गतिविधियां फिर से शुरु हो गई है। प्रदेश के कुछ स्थानों में बुधवार दोपहर बाद मौसम बदला और तेज बारिश हुई। इससे उमस और गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली।

जयपुरJul 05, 2023 / 04:17 pm

Kamlesh Sharma

IMD Weather Alert : Rajasthan Monsoon Update Heavy rain alert next 3 hour

IMD Weather Alert : राजस्थान में मानसून बारिश की गतिविधियां फिर से शुरु हो गई है। प्रदेश के कुछ स्थानों में बुधवार दोपहर बाद मौसम बदला और तेज बारिश हुई। इससे उमस और गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली।

IMD Weather Alert : जयपुर। राजस्थान में मानसून बारिश की गतिविधियां फिर से शुरु हो गई है। प्रदेश के कुछ स्थानों में बुधवार दोपहर बाद मौसम बदला और तेज बारिश हुई। इससे उमस और गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कुछ जगह भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं के सक्रिय होने से पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर और जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में 5-6 जुलाई से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है। जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 6-7 जुलाई से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश व एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में जून महीने में बारिश ने तोड़े रेकॉर्ड, मौसम विभाग ने जारी किए आंकड़े

यहां बदला मौसम, हुई भारी बारिश
झालावाड़ जिले में दोपहर बाद मौसम बदला गया। आसमान में बादल छा गए और हवा चलने लगी। कुछ देर बाद मूसलाधार बारिश हुई। बारां में बारिश हुई है। इससे भीषण गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली। वहीं अलवर शहर में दोपहर को बादल झूमकर बरसे। करीब 30 मिनट की बारिश ने लोगों की गर्मी दूर कर दी।

अगले तीन घंटे में यहां बारिश
मौसम विभाग का ताजा रिपोर्ट के मुताबिक झालावाड़, कोटा और अलवर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं दौसा, सीकर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, भरतपुर, करौली, जयपुर, बारां, बूंदी, झुंझुनूं, चूरु, टोंक, सवाईमाधोपुर,श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

कल इन जिलों में होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग के माने तो अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक और बीकानेर में यलो अलर्ट जारी किया। इनमें कोटा, बारां, झालावाड़, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर और बीकानेर जिले में भारी बारिश होने की संभावना है।

https://youtu.be/gBScRa1ML84

Hindi News / Jaipur / IMD Weather Alert : राजस्थान में बदला मौसम, भारी बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग के जारी किया डबल अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो