scriptग्रेटर मेयर ने किए दो कोचिंग सील, इमरजेंसी गेट तक नहीं थे, एक ही छत के नीचे बैठे थे आठ सौ बच्चे | Greater Mayor sealed two coaching institutes Sealed In Jaipur no emergency gate arrangements,800 students were sitting under one roof | Patrika News
जयपुर

ग्रेटर मेयर ने किए दो कोचिंग सील, इमरजेंसी गेट तक नहीं थे, एक ही छत के नीचे बैठे थे आठ सौ बच्चे

Jaipur News : दिल्ली में कोचिंग में हुए हादसे के बाद ग्रेटर नगर निगम के अधिकारी मंगलवार को सक्रिय हुए और गोपालपुरा बायपास स्थित कोचिंग संस्थानों में सुरक्षा मानकों को जांचने पहुंचे।

जयपुरJul 31, 2024 / 10:47 am

Kirti Verma

Coaching Centres Sealed In Jaipur : दिल्ली में कोचिंग में हुए हादसे के बाद ग्रेटर नगर निगम के अधिकारी मंगलवार को सक्रिय हुए और गोपालपुरा बायपास स्थित कोचिंग संस्थानों में सुरक्षा मानकों को जांचने पहुंचे। आपातकालीन गेट की व्यवस्था न होने से लेकर फायर एनओसी न होने, क्षमता से अधिक बच्चों को बैठाने और नगरीय विकास कर बकाया होने के चलते दो कोचिंग संस्थान सील कर दिए गए। एक कोचिंग सेंटर में एक ही छत के नीचे 800 बच्चों की क्लास चलती हुई मिली। महापौर सौम्या गुर्जर ने निरीक्षण के दौरान कोचिंग में बैठे छात्र-छात्राओं से संवाद किया।
महापौर ने संचालकों से सुरक्षा मानकों के बारे जानकारी ली। क्लास में अधिक बच्चे मिलने पर महापौर ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा के खिलवाड़ न करें। महापौर ने बच्चों से कहा कि कोचिंग संस्थान में यदि कोई खामी है तो ग्रेटर नगर निगम के टोल फ्री नम्बर 0141-2747400 शिकायत कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

सीएम को गोली मारने की धमकी देने वाले मामले में चौंकाने वाला खुलासा, ऐसी जगह मिली सिम

जयपुर में भी करीब 50 कोचिंग संस्थान बेसमेंट में चल रहे हैं। कम पैसे में पर्याप्त जगह मिलने की वजह से कोचिंग संस्थान संचालकों के लिए बेसमेंट मुफीद लगते हैं।

निगम की ओर से कोचिंग संस्थाओं, इंस्टीट्यूट और लाइब्रेरी की जांच करने के लिए छह सदस्यीय दल का गठन किया है। इसमें उपायुक्त मुख्यालय, उपायुक्त फायर, उपायुक्त आयोजना, अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक और मुख्य अग्निशमन अधिकारी को शामिल किया गया है।

Hindi News/ Jaipur / ग्रेटर मेयर ने किए दो कोचिंग सील, इमरजेंसी गेट तक नहीं थे, एक ही छत के नीचे बैठे थे आठ सौ बच्चे

ट्रेंडिंग वीडियो