scriptराजसमंद में औद्योगिक क्षेत्र के लिए 228 बीघा भूमि आवं टित | Govt approved land allocation for industrial area in rajsamand | Patrika News
जयपुर

राजसमंद में औद्योगिक क्षेत्र के लिए 228 बीघा भूमि आवं टित

— मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी, रेलमगरा के कुरंज में बनेगा रीको एरिया
 

जयपुरAug 17, 2021 / 10:52 pm

Pankaj Chaturvedi

राजसमंद में औद्योगिक क्षेत्र के लिए 228 बीघा भूमि आवं​टित

सिर्फ वेब के लिए…. राजसमंद में औद्योगिक क्षेत्र के लिए 228 बीघा भूमि आवं​टित

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजसमंद जिले के कुरंज गांव में नए औद्योगिक क्षेत्र के लिए राजस्थान औद्योगिक विकास एवं विनियोजन निगम लिमिटेड (रीको) को 228.11 बीघा भूमि आवंटित करने की मंजूरी दी है।
मुख्यमंत्री की इस स्वीकृति से राजसमंद जिले की रेलमगरा तहसील के इस गांव में नवीन रीको औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जा सकेगा। इससे इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास को गति मिल सकेगी।
राज्य सरकार ने इस वर्ष के बजट में प्रदेश में 147 ऐसे उपखंडों पर नए रीको एरिया विकसित करने की घोषणा की थी, जहां पर फिलहाल एक भी औद्योगिक क्षेत्र नहीं है। इनमें से 64 उपखंडों पर पहले चरण में औद्योगिक क्षेत्र विकसित किए जाएंगे।
इनमें अलवर के चार, बांसवाडा के चार, बारां में तीन, बाडमेर में चार, भरतपुर में तीन, भीलवाड़ा में एक, बूंदी में तीन, चित्तौडगढ में एक, चूरू में एक, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर में तीन—तीन, गंगानगर में एक जयपुर में दो, जालौर व जैसलमेर में एक—एक, झुंझुनूं में चार, जोधपुर में तीन, करौली में तीन, कोटा में दो, नागौर में तीन, प्रतापगढ में एक, राजसमंद में दो, सवाई माधोपुर में पांच, सीकर व टोंक में दो—दो और उदयपुर में एक औद्योगिक क्षेत्र विकसित होना है।

Hindi News / Jaipur / राजसमंद में औद्योगिक क्षेत्र के लिए 228 बीघा भूमि आवं टित

ट्रेंडिंग वीडियो