scriptGood News : दिल के मरीजों के लिए खुशखबर, जयपुर में एक छत के नीचे होंगे सारे इलाज | Good News For Heart Patients All Treatments will be Available Under One Hospital in Jaipur September or October | Patrika News
जयपुर

Good News : दिल के मरीजों के लिए खुशखबर, जयपुर में एक छत के नीचे होंगे सारे इलाज

Good News : दिल के मरीजों के लिए खुशखबर। जयपुर में एक छत के नीचे मिलेंगी सभी सुविधाएं। दिल के मरीजों को मिलेगा डेडिकेटेड कार्डियक टावर। बस करें थोड़ा इंतजार।

जयपुरJul 26, 2024 / 12:40 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Good News For Heart Patients All Treatments will be Available Under One Hospital in Jaipur September or October

Good News : दिल के मरीजों के लिए खुशखबर, जयपुर में एक छत के नीचे होंगे सारे इलाज

Good News : सवाईमानसिंह अस्पताल जयपुर में दिल की बीमारी का इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को 2 महीने बाद एक ही छत के नीचे कार्डियक और कार्डियोथोरेसिक सर्जरी की सभी सुविधाएं मिलेंगी। मुख्य भवन में पुरानी इमरजेंसी के पास नर्सिंग क्वार्टर्स की जगह पर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के बंगले के नजदीक बनाए गए कार्डियक टावर का सिविल कार्य अगस्त माह में पूरा होने की संभावना है। इसे देखते हुए सवाईमानसिंह मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने टावर में मशीनरी स्थापित करने की प्रक्रिया तेज कर दी है।

दोनों विभाग शिफ्ट किए जाएंगे

इस टावर में कार्डियक रोगों से जुड़े दोनों विभाग शिफ्ट किए जाएंगे। अभी ये दोनों विभाग अस्पताल के बांगड़ परिसर में संचालित हो रहे हैं। इनके बांगड़ से जाने के बाद यहां रिक्त होने वाले स्थान को किसी अन्य स्पेशिलिटी को उपलब्ध करवाया जाएगा।
यह भी पढ़ें –

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का राजस्थान से वादा, जल्द मिल सकती है वंदे भारत मेट्रो और वंदे स्लीपर की सुविधा

कार्डियक और कार्डियोथोरेसिक सर्जरी विभाग को 190 बेड आवंटित

टावर शुरू होने से मरीजों को विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी। इसकी अनुमानित लागत करीब 54 करोड़ रुपए है। यहां 24 घंटे डेडिकेटेड इमरजेंसी संचालित होगी। इसमें 190 बेड कार्डियक और कार्डियोथोरेसिक सर्जरी विभाग को आवंटित किए गए हैं।

सिविल वर्क अगस्त माह तक पूरा करने का लक्ष्य – डॉ.दीपक माहेश्वरी

राजस्थान के सवाईमानसिंह मेडिकल कॉलेज प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ.दीपक माहेश्वरी ने बताया कि सिविल वर्क अगस्त माह तक पूरा करने का लक्ष्य है। हम इससे पहले ही मशीनरी स्थापित करने का काम अगले 15 दिन में शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। प्रयास है कि सितंबर या अक्टूबर तक इस टावर में एक छत के नीचे दिल के रोगियों का इलाज शुरू हो जाए।

Hindi News/ Jaipur / Good News : दिल के मरीजों के लिए खुशखबर, जयपुर में एक छत के नीचे होंगे सारे इलाज

ट्रेंडिंग वीडियो