scriptफर्जी हथियार लाइसेंस प्रकरण में प्रॉपर्टी व्यवसायी गिरफ्तार, गिरोह का बन गया था पार्टनर | fake arms licence in rajasthan | Patrika News
जयपुर

फर्जी हथियार लाइसेंस प्रकरण में प्रॉपर्टी व्यवसायी गिरफ्तार, गिरोह का बन गया था पार्टनर

गुजरात में हो सकती है बड़ी गिरफ्तारी

जयपुरOct 27, 2017 / 11:14 pm

pushpendra shekhawat

jaipur
जयपुर। एटीएस ने अवैध हथियार लाइसेंस प्रकरण में अजमेर के प्रॉपर्टी व्यवसायी पप्पी चौधरी को गिरफ्तार किया है। वहीं इसी मामले में अजमेर के ही एक ज्वैलर को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। उससे अब बाद में पूछताछ होगी। पप्पी से पूछताछ के बाद पुलिस करीब पंद्रह लोगों की तलाश कर रही है, जिसने जम्मू से अवैधरूप से हथियार लाइसेंस हथियाए थे। एटीएस की टीम अन्य अभियुक्तों की तलाश के लिए अजमेर व गुजरात में डटी हुई है।
एटीएस एसपी विकास कुमार ने बताया कि गिरफ्तार पप्पीचौधरी उर्फ विजय कृष्ण सराधना (48) मूलत: झुंझुनू निवासी है। वह माइनिंग व प्रॉपर्टी व्यवसाय में सक्रिय है। वह वर्षों पहले जुबैर के सम्पर्क में आया था, जिससे उसने पहले खुद का हथियार लाइसेंस बनवाया था। इसके बाद उसने मोटी रकम लेकर दस से अधिक लोगों के लाइसेंस भी बनवाए थे। कानूनन हथियार लाइसेंस को उन्हें रिन्यू कराने के लिए सम्बंधित पुलिस स्टेशन में सूचना देनी होती है। पकड़े जाने के डर से वे सम्बंधित थाने या जिला प्रशासन को सूचना देने के बजाय वे फर्जी तरीके से उसे जम्मू में ही रिन्यू करवाते थे। पुलिस अभी तक पप्पी से हथियार लाइसेंस बरामद नहीं कर पाई है। इसके लिए उसे अदालत में पेश कर रिमाण्ड पर लिया जाएगा। उसकी पूछताछ में और खुलासे भी हो सकते हैं।
ज्वैलर को पूछताछ कर छोड़ा

पुलिस पप्पी चौधरी के अलावा पूछताछ के लिए अजमेर के ज्वैलर संजय शर्मा को एटीएस मुख्यालय लाई थी। उन्हें इस हिदायत के साथ छोड़ दिया गया कि पूछताछ के लिए फिर बुलाया जा सकता है। पुलिस अब उन लोगों को तलाश रही है, जिन्होंने पप्पी के सहयोग से लाइनसेंस बनवाए थे।

गुजरात में आज हो सकती है बड़ी गिरफ्तारी

मालमे में पुलिस अभी तक 25 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। फर्जी तरीके सेलाइसेंस बनाने के मामले में अभी और गिरफ्तारियां होनी है। एटीएस की एक टीम गुजरात में है। वहां एक व्यवसायी की गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है।

धमकानेे के लिए बनाया था लाइसेंस
पप्पी चौधरी प्रॉपर्टी व्यवसाय करता है। वह विवादित मामलों में धौंस जमाने के लिए हथियार चाहता था। इसके लिए उसने अवैध तरीके से हथियार लाइसेंस बनवाया था। इसके बाद खरीदे हथियार का उपयोग इसी काम में करता था। उसका खिलाफ क्रिश्चनगंज थाने में परिवाद भी दर्ज है। वह विवादित जमीन के मामले में हथियार लेकर मौके पर गया था। एटीएस ने इस मामले के पीडि़त पक्ष के बयान भी लिए हैं।

Hindi News / Jaipur / फर्जी हथियार लाइसेंस प्रकरण में प्रॉपर्टी व्यवसायी गिरफ्तार, गिरोह का बन गया था पार्टनर

ट्रेंडिंग वीडियो