scriptपर्यावरण संरक्षण व जल बचाने की पहल, खंडेलाधाम में संत—महंत करेंगे आगाज, जुटेंगे देशभर के लोग | Environmental protection Water Conservation International conference | Patrika News
जयपुर

पर्यावरण संरक्षण व जल बचाने की पहल, खंडेलाधाम में संत—महंत करेंगे आगाज, जुटेंगे देशभर के लोग

Water Conservation: पर्यावरण और जल संरक्षण के लिए अब समाज भी आगे आने लगे है। खंडेलवाल समाज ने पर्यावरण संरक्षण के साथ जल संरक्षण का बीड़ा उठाया।

जयपुरJun 14, 2023 / 10:25 am

Girraj Sharma

पर्यावरण संरक्षण व जल बचाने की पहल, खंडेलाधाम में संत—महंत करेंगे आगाज, जुटेंगे देशभर के लोग

पर्यावरण संरक्षण व जल बचाने की पहल, खंडेलाधाम में संत—महंत करेंगे आगाज, जुटेंगे देशभर के लोग

जयपुर। पर्यावरण और जल संरक्षण के लिए अब समाज भी आगे आने लगे है। खंडेलवाल समाज ने पर्यावरण संरक्षण के साथ जल संरक्षण का बीड़ा उठाया। इसे लेकर देशभर के समाजबंधु 25 जून को खंडेलाधाम में जुटेंगे। यहां पर्यावरण संरक्षणता और जल संरक्षणता थीम पर अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन रखा है। इसमें जल व पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया जाएगा, वहीं लोगों को जल बचाने और पर्यावरण बचाने की शपथ दिलाई जाएगी। इस सम्मेलन का आगाज संत—महंतों के सान्निध्य में होगा।
अखिल भारतीय नाटाणी परिवार समिति की ओर से अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसमें देश—विदेश में रह रहे नाटाणी परिवार के सदस्य शामिल होंगे। सम्मेलन में पर्यावरण संरक्षणता व जल संरक्षणता की शपथ दिलाने के साथ योग का हमारे जीवन में महत्व पर एक विचार गोष्ठी भी होगी। कार्यक्रम संयोजक विनय कुमार गुप्ता ने बताया कि रेवासाधाम अग्रपीठाधीश स्वामी डाॅ.राघवाचार्य वेदान्ती, श्रीजी बैनाडा के महंत रामदयाल दास, कुलदेवी जीणमाता मंदिर के महेन्द्र पुजारी और सीताराम मंदिर के महंत नन्दकिशोर के सान्निध्य में अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन की शुरुआत होगी। संत—महंतों के साथ मुख्य संरक्षक सुरेश नाटाणी दीप प्रज्जवलित कर अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारम्भ करेंगे।
दो सत्रों में होगा सम्मेलन
राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं प्रचारमंत्री गोविन्द नाटाणी ने बताया कि अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन दो सत्रो में आयोजित किया जाएगा। प्रथम सत्र में स्मारिका का विमोचन किया जाएगा। स्मारिका में विगत 15 वर्षों के कार्यक्रमों के अलावा नाटाणी परिवार की धरोहरों का सचित्र विवरण दिया जाएगा।सम्मेलन में देश—विदेश में रह रहे नाटाणी परिवार के सदस्यों को पर्यावरण संरक्षणता एवं जल संरक्षणता की शपथ दिलाई जाएगी।
यह भी पढ़ें

सूर्यदेव हाथी पर सवार होकर करेंगे मिथुन राशि में प्रवेश, इनके लिए विशेष फलदायक

देश—विदेश से शामिल हो रहे लोग
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनोद कुमार नाटाणी ने बताया कि राजस्थान के बाहर से आने वाले सभी सदस्यों के लिए खण्डेलाधाम में निशुल्क भोजन एवं आवास की व्यवस्था की जा रही है। अब तक देश विदेश में रह रहे सवा सौ से अधिक परिवारों की अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन में आने की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।

Hindi News / Jaipur / पर्यावरण संरक्षण व जल बचाने की पहल, खंडेलाधाम में संत—महंत करेंगे आगाज, जुटेंगे देशभर के लोग

ट्रेंडिंग वीडियो