scriptइकॉलोजिकल जोन में कार्रवाई… पांच मंजिला इमारत में 11 फ्लैट सील | ecological zone in jaipur news JDA | Patrika News
जयपुर

इकॉलोजिकल जोन में कार्रवाई… पांच मंजिला इमारत में 11 फ्लैट सील

—पांच फ्लैटों का निर्माणकर्ता ने कार्रवाई से बचने के कर दिया बेचान

जयपुरAug 17, 2021 / 01:52 pm

Ashwani Kumar

इकॉलोजिकल जोन में कार्रवाई... पांच मंजिला इमारत में 11 फ्लैट सील

इकॉलोजिकल जोन में कार्रवाई… पांच मंजिला इमारत में 11 फ्लैट सील

जयपुर. जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने मंगलवार को जगतपुरा के इकॉलोजिकल जोन में कार्रवाई की। नीलेश्वर कॉलोनी में अवैध रूप से दो भूखंडों को जोड़कर बिल्डिंग बाइलॉज का उल्लंघन कर निर्माण किया जा रहा है। कोर्ट से स्टे होने के बाद भी निर्माणकर्ता ने निर्माण जारी रखा। इतना ही नहीं, प्रवर्तन शाखा की ओर से गार्ड लगाए जाने के बाद भी पांच फ्लैटों में परिवारों ने रहना शुरू कर दिया।
प्रवर्तन शाखा के मुख्य नियंत्रक रघुवीर सैनी ने बताया कि भूखंड संख्या 6 और 7 को जोड़कर 515 वर्गगज क्षेत्रफल में यह अवैध निर्माण किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि निर्माणकर्ता हेमराज और जितेंद्र सिंह के साथ—साथ फ्लैट मालिकों को भी नोटिस जारी किए गए हैं।
नोटिस दिया फिर भी होता रहा निर्माण
—अवैध निर्माण के खिलाफ जेडीए ने नोटिस जारी किया। इसके अलावा मामला कोर्ट में भी चला और निर्माणकर्ता ने स्टे ले लिया। इसके बाद भी अवैध निर्माण नहीं रुका और यह चलता रहा।
—निगरानी की लिए गार्ड लगाए गए, लेकिन उसके बाद भी परिवारों ने फ्लैटों में रहना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस के जवान तैनात किए गए।
—कार्रवाई के दौरान 11 अवैध फ्लैटों के प्रवेश द्वारों पर ईंटों की दीवारें बनाकर सील लगा दी।

Hindi News / Jaipur / इकॉलोजिकल जोन में कार्रवाई… पांच मंजिला इमारत में 11 फ्लैट सील

ट्रेंडिंग वीडियो