scriptDiwali Festival 2024: जयपुर में सस्ती बिजली का दिवाली गिफ्ट, रोशनी से जगमग होने लगे के बाजार | Diwali Festival 2024 Diwali gift of cheap electricity Jaipur markets started glowing with lights | Patrika News
जयपुर

Diwali Festival 2024: जयपुर में सस्ती बिजली का दिवाली गिफ्ट, रोशनी से जगमग होने लगे के बाजार

Deepawali 2024: जयपुर डिस्कॉम ने बाजारों में सामूहिक सजावट के लिए व्यापारियों व सामूहिक सजावट के लिए अघरेलू श्रेणी की सामान्य दर पर बिजली देने का फैसला किया है।

जयपुरOct 26, 2024 / 09:39 am

Anil Prajapat

Diwali Festival 2024
Jaipur News: जयपुर। दिवाली को लेकर बाजार सजकर तैयार हो गए हैं। कुछ बाजार सामूहिक सजावट से जगमग हो रहे हैं। जबकि परकोटे के साथ अन्य बाहरी बाजार 29 अक्टूबर को जगमग हो उठेंगे। वहीं जयपुर डिस्कॉम ने शुक्रवार को व्यापारियों को दिवाली सजावट में 25 मिलोवाट से अधिक के अस्थाई बिजली कनेक्शन पर अघरेलू श्रेणी की सामान्य दरों पर भुगतान करने की छूट दी है।
किशनपोल व खातीपुरा-झोटवाड़ा के बाद शुक्रवार को सीकर रोड भी रोशनी से जगमग हो उठा। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने सीकर रोड पर लाइटिंग का स्विच ऑन किया। इसके साथ ही बाजार रोशनी से दमक उठा। इस मौके पर हनुमान चालीका के पाठ भी गूंजे। सीकर रोड व्यापार महासंघ के अध्यक्ष दिनेश मित्तल ने बताया कि बाजार में 3 नवंबर तक रोशनी रहेगी।
चांदपोल बाजार में लाइटिंग की टेस्टिंग की गई, इस दौरान बाजार रोशनी से नहा उठा। चांदपोल बाजार व्यापार मंडल अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि बाजार में सामूहिक सजावट में अशोक वाटिका भी देखने को मिलेगी। एमआइ रोड पर लाइटिंग का स्विच आॅन 28 अक्टूबर को होगा, वहीं महेश नगर में 27 अक्टूबर से बाजार में सामूहिक सजावट में लाइटिंग शुरू होगी।
यह भी पढ़ें

1 नवंबर को भी रहे अवकाश, कर्मचारियों ने CM भजनलाल से की मांग

सामूहिक सजावट के लिए अघरेलू श्रेणी की सामान्य दर पर मिलेगी बिजली

जयपुर डिस्कॉम ने बाजारों में सामूहिक सजावट के लिए व्यापारियों व सामूहिक सजावट के लिए अघरेलू श्रेणी की सामान्य दर पर बिजली देने का फैसला किया है। इन्हें 25 किलोवाट से ज्यादा लोड पर अघरेलू दर पर बिजली मिल सकेगी। छूट नहीं मिलने की स्थिति में व्यापारियों को सामान्य दर की डेढ़ गुना राशि पर शुल्क देना पड़ता। इस बार यह छूट पांच की बजाय सात दिन के लिए होगी। जयपुर व्यापार महासंघ के महामंत्री सुरेश सैनी ने बताया कि महासंघ की मांग पर जयपुर डिस्कॉम ने यह छूट दी है।

Hindi News / Jaipur / Diwali Festival 2024: जयपुर में सस्ती बिजली का दिवाली गिफ्ट, रोशनी से जगमग होने लगे के बाजार

ट्रेंडिंग वीडियो