scriptविधायक संयम लोढा की इस मांग को पूरा किया सीपी जोशी ने,अब होगी यह कार्यवाही | CP Joshi fulfilled this demand of MLA Sanyam Lodha, now this action | Patrika News
जयपुर

विधायक संयम लोढा की इस मांग को पूरा किया सीपी जोशी ने,अब होगी यह कार्यवाही

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी ने विधानसभा की समितियों का गठन कर दिया है।

जयपुरJul 03, 2021 / 09:58 am

rahul

राष्‍ट्रीय विधायक सम्‍मेलन 15 जून से मुम्‍बई में

राष्‍ट्रीय विधायक सम्‍मेलन 15 जून से मुम्‍बई में

जयपुर। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी ने विधानसभा की समितियों का गठन कर दिया है। अब इनकी बैठकों को जल्द ही बुलाने की तैयारी है और जल्द ही यह समितियां अपना काम शुरु कर देंगी। सिरोही से निर्दलीय विधायक संयम लोढा ने पिछले दिनों विधानसभा अध्यक्ष जोशी से कहा था कि विधानसभा की समितियों का गठन जल्द से जल्द किया जाए ताकि वे अपना काम शुरू कर सके।
4 वित्तीय एवं 15 अन्य समितियों का गठन — विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी ने विधानसभा की 4 वित्तीय एवं 15 अन्य समितियों का गठन किया है। इनमें परम्परा के अनुसार नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को जनलेखा समिति का सभापति बनाया गया है। यह समिति सबसे प्रभावी समिति होती है। समितियों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को भी लिया गया है सचिन पायलट खेमे के विधायक हेमाराम चौधरी को राजकीय उपक्रम समिति का चेयरमैन बनाया गया है। हालांकि उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दिया हुआ है लेकिन ये अभी मंजूर नहीं हुआ। पायलट खेमे के ही दीपेंद्र सिंह शेखावत को सदाचार समिति का और बृजेन्द्र ओला को प्रश्न एवं संदर्भ समिति का सभापति बनाया गया है। वैसे इस साल के लिए समितियों का गठन करीब चार माह देरी से हुआ है। इसके पीछे सियासी घमासान और कोरोना की बड़ी वजह रही है। नियम समिति के सभापति खुद विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी होंगे।

Hindi News / Jaipur / विधायक संयम लोढा की इस मांग को पूरा किया सीपी जोशी ने,अब होगी यह कार्यवाही

ट्रेंडिंग वीडियो