scriptकांग्रेस ने कार्यालय भवन और जमीन का डेटा जुटाने का काम किया तेज | Congress intensified work gathering data office building and land | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस ने कार्यालय भवन और जमीन का डेटा जुटाने का काम किया तेज

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने देशभर में अपनी जमीनों का डेटा जुटाने की कवायद तेज कर दी है। इसके लिए राज्यों में भी अलग से कमेटियां बनाई गई हैं। राजस्थान में भी तीन सदस्यीय कमेटी ने काम शुरू कर दिया है। इस कमेटी के साथ सोमवार को एआईसीसी के संयुक्त सचिव नीलेश पटेल ने चर्चा कर राजस्थान में जिला और ब्लॉक स्तर पर बने कार्यालय और खाली पड़ी जमीनों व भवनों की जानकारी ली। कांग्रेस देशभर की जमीनें अब आल इंडिया कांग्रेस ट्रस्ट के हवाले करेगी।
 

जयपुरAug 16, 2021 / 11:09 pm

Sunil Sisodia

कांग्रेस ने कार्यालय भवन और जमीन का डेटा जुटाने का काम किया तेज

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में बैठक करते प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा व एआईसीसी के संयुक्त सचिव नीलेश पटेल

जयपुर।
कांग्रेस ने देशभर की अपनी जमीनों को ऑल इण्डिया कांग्रेस कमेटी ट्रस्ट के अधीन करने का काम तेज कर दिया है। इस काम में जुटे एआइसीसी संयुक्त सचिव नीलेश पटेल ने सोमवार को जयपुर का दौरा किया और प्रदेश में जमीनों की जानकारी जुटाने को लेकर बने कमेटी की प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में बैठक ली।
जानकारी के मुताबिक पटेल ने प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा के साथ राजस्थान कांग्रेस की प्रोपर्टियों को लेकर बनाई गई विधायक गोविंद मेघवाल, एडवोकेट कुलदीप पूनिया और एडवोकेट कमल माथुर के साथ प्रदेश, जिला और ब्लॉक स्तर पर कार्यालय व खाली पड़ी जमीनों की सूची तैयार किए जाने को लेकर चर्चा की।
प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पार्टी की जिला और ब्लॉक स्तर पर जितनी जमीनें हैं, उनका डाटा तैयार किया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस पार्टी की कुछ जमीनों को लेकर विवाद है तो कई मामले न्यायालय में लंबित हैं। ऐसे में इन प्रोपर्टियों को विवाद रहित बनाने के लिए न्यायालय में अब बेहतर तरीके से पैरवी की जाएगी। हमारा प्रयास है कि कांग्रेस के जिला और ब्लॉक दफ्तर पर किसी प्रकार अतिक्रमण नहीं हो। जिस जिले और ब्लॉक में कार्यालय भवन नहीं हैं, वहां सरकार की नीति के हिसाब से जमीनें खरीद कर भवन बनाए जाएंगे।

Hindi News / Jaipur / कांग्रेस ने कार्यालय भवन और जमीन का डेटा जुटाने का काम किया तेज

ट्रेंडिंग वीडियो