scriptGood News : बधाई हो बधाई…राजस्थान ने किया कमाल, पूरे देश में आया चौथे नम्बर पर | Congratulations, congratulations…Rajasthan did wonders, came fourth in the whole country | Patrika News
जयपुर

Good News : बधाई हो बधाई…राजस्थान ने किया कमाल, पूरे देश में आया चौथे नम्बर पर

राष्ट्रीय स्तर पर महाराष्ट्र को प्रथम, बिहार को द्वितीय तथा छत्तीसगढ़ को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है।

जयपुरOct 07, 2024 / 05:07 pm

rajesh dixit

जयपुर। महिला एवं बाल विकास शासन सचिव महेन्द्र सोनी ने बताया कि राष्ट्रीय पोषण माह-2024 के लिए जनांदोलन डैशबोर्ड का अंतिम परिणाम प्राप्त हो गया है। उन्होंने बताया कि इसमें राजस्थान के महिला बाल विकास विभाग के अंतर्गत समेकित बाल विकास सेवाएं निदेशालय (आईसीडीएस) को राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन के लिए चौथी रैंक प्राप्त हुई है।
यह भी पढ़े : राजस्थान की बहुचर्चित एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं, इस बारे में आया बड़ा निर्णय

शासन सचिव ने बताया कि राष्ट्रीय पोषण माह-2024 के अंतर्गत आयोजित गतिविधियों की प्रविष्टियों में राष्ट्रीय स्तर पर महाराष्ट्र को प्रथम, बिहार को द्वितीय तथा छत्तीसगढ़ को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय पोषण माह-2024 के लिए जनांदोलन डैशबोर्ड पर राजस्थान राज्य में आयोजित हुई गतिविधियों की 01 करोड़ 14 लाख 69 हजार 191 एंट्री हुई है। वहीं महाराष्ट्र राज्य की 2 करोड़ 45 लाख 80 हजार 897, बिहार की 01 करोड़ 52 लाख 86 हजार 412 तथा छत्तीसगढ़ की 01 करोड़ 46 लाख 95 हजार 75 गतिविधियों की प्रविष्टियां हुई।
राजस्थान में इन जिलों का प्रदर्शन रहा अच्छा
निदेशक समेकित बाल विकास सेवाएं ओ पी बुनकर ने बताया कि राष्ट्रीय पोषण माह-2024 के लिए जनांदोलन डैशबोर्ड पर राजस्थान की ओर से बेहतरीन काम किया गया। इसकी रिपोर्टिंग की प्रविष्टियां करने में चूरू, टोंक और हनुमानगढ़ आगे रहे। इस आधार पर राजस्थान में चूरू को प्रथम रैंक, टोंक को द्वितीय रैंक तथा हनुमानगढ़ को तृतीय रैंक प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि बीकानेर, श्री गंगानगर, जैसलमेर, सीकर, बारां, झुंझुनू, बूंदी, झालावाड़, जोधपुर, अजमेर, पाली, भीलवाड़ा, कोटा और दौसा जिलों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

Hindi News / Jaipur / Good News : बधाई हो बधाई…राजस्थान ने किया कमाल, पूरे देश में आया चौथे नम्बर पर

ट्रेंडिंग वीडियो