scriptRajasthan weather: राजस्थान में सर्दी का अलर्ट, मकर संक्रांति पर ऐसा रहेगा मौसम | Cold Wave in rajasthan makar sankranti 2023 rajasthan weather forecast | Patrika News
जयपुर

Rajasthan weather: राजस्थान में सर्दी का अलर्ट, मकर संक्रांति पर ऐसा रहेगा मौसम

Rajasthan weather News : राजस्थान में शनिवार से एक बार फिर शीतलहर का दौर शुरू हो जाएगा। इसी के साथ न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।

जयपुरJan 13, 2023 / 09:07 pm

Kamlesh Sharma

Cold day on Thursday

Cold day on Thursday

Rajasthan weather News : जयपुर। राजस्थान में शनिवार से एक बार फिर शीतलहर का दौर शुरू हो जाएगा। इसी के साथ न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी। रात का पारा तीन से चार डिग्री तक गिरेगा। इसी के साथ जयपुर में ठंड़ी हवाओं के बीच शनिवार को मकर संक्रांति का पर्व उल्लास के मनाया जाएगा। लोग साफ आसमान के बीच पतंबाजी की आनंद लेंगे। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में हवा की दिशा उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर रहेगी। हवा की गति सामान्य रहने की प्रबल संभावना है। इस दौरान औसत हवा की गति 4 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा तक दर्ज होगी। हवा की गति सामान्य रहने से दिन में ठंड का एहसास ’यादा रहेगा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान पश्चिमी विक्षोभ का असर, चली सर्द हवा, इन जिलों में अति शीतलहर का अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो रविवार से शीतलहर की तीव्रता में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 15 से 17 जनवरी के दौरान बीकानेर, जयपुर, अजमेर, जोधपुर व भरतपुर संभाग के अधिकतर भागों में शीतलहर से तीव्र शीतलहर चलने की प्रबल संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें

सालाना दो करोड़ का ऑफर छोड़ा, गाय पाली, IIT ग्रेजुएट ने लिखी कामयाबी की नई इबारत

ठंड से एक युवक की मौत
बानसूर (अलवर). कस्बे के कोटपूतली बस स्टैंड पर एक युवक की ठंड से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बानसूर निवासी &2 वर्षीय राकेश शर्मा उर्फ लीलू शराब पीने का आदी था, जो रात को कस्बे के कोटपूतली बस स्टैंड पर यात्रियों के बैठने वाली कुर्सी पर सो गया। अधिक सर्दी के कारण रात्रि को उसकी मौत हो गई। सुबह लोगों की सूचना पर परिजन सहित रोटी बैंक की एंबुलेंस पहुंची और परिजन सीधे शव को लेकर घर आए। इस संबंध में पुलिस थाने में कोई भी मामला दर्ज नहीं हुआ।

https://youtu.be/sbDsG8VFvyw

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan weather: राजस्थान में सर्दी का अलर्ट, मकर संक्रांति पर ऐसा रहेगा मौसम

ट्रेंडिंग वीडियो