scriptविधानसभा उपचनुाव: एक सीट को छोड़कर बाकी छह सीटों पर कांग्रेस व भाजपा की पिक्चर साफ, रालोपा का टिकट भी अभी बाकी | Assembly by-election: Except for one seat, Congress and BJP have a clear picture on the remaining six seats, RLP's ticket is also still pending | Patrika News
जयपुर

विधानसभा उपचनुाव: एक सीट को छोड़कर बाकी छह सीटों पर कांग्रेस व भाजपा की पिक्चर साफ, रालोपा का टिकट भी अभी बाकी

रालोपा ने भी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। खींवसर सीट पर अभी तक तय नहीं हो पाया है कि इस सीट से रालोपा से कौन मैदान में होगा।

जयपुरOct 24, 2024 / 10:42 am

rajesh dixit

जयपुर। राजस्थान विधानसभा के उपचुनावों को लेकर कांग्रेस व भाजपा के अपने टिकट घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस ने सभी सातों सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं,वहीं भाजपा ने चौरासी विधानसभा सीट को छोड़कर बाकी जगह अपने प्रत्याशी पहले ही उतार दिए थे। इस सीट पर भी भाजपा आज शाम तक नाम तय कर देगी। इधर रालोपा ने भी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। खींवसर सीट पर अभी तक तय नहीं हो पाया है कि इस सीट से रालोपा से कौन मैदान में होगा।

सातों विधानसभा सीटों का विवरण

विधानसभा सीटकांग्रेस उम्मीदवारभाजपा उम्मीदवार
दौसाडीडी बैरवाजगमोहन मीणा
खींवसरडॉ. रतन चौधरीरेंवतराम डांगा
झुंझुनूंअमित ओलाराजेंद्र भांबू
सलूम्बररेशमा मीणाशांता देवी मीणा
देवली-उनियाराकेसी मीणाराजेंद्र गुर्जर
रामगढ़आर्यन जुबैरसुखवंत सिंह
चौरासीमहेश रोतअभी तय नहीं

13 नवम्बर को चुनाव 23 को होगी मतगणना, कल तक नामांकन

राज्य में सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। इसके लिए 25 अक्टूबर तक नामांकन भरे जाएंगे। चुनाव अगले माह 13 नवम्बर को होंगे और 23 को मतगणना होगी। निर्वाचन विभाग ने इसकी पूरी तैयारियां कर ली हैं।

तीन सीटों पर होगा त्रिकोणीय मुकाबला

राज्य की सात विधानसभा सीटों में से तीन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला तय हैं। इनमें चौसारी, सलूम्बर व खींवसर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा। चौरासी सीट से वर्तमान सांसद राजकुमार रोत विधायक बने थे। ये बीएपी से हैं। इनके सांसद बनने से यह सीट खाली हुई है। ऐसे में इस सीट पर बीएपी का मजबूत आधार हैं। यहां से बीएपी के साथ कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है। भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इधर सलूम्बर सीट पर भी बीएपी, कांग्रेस व भाजपा में मुकाबला होगा। इसके अलावा खींवसर सीट भी त्रिकोणीय मुकाबले में नजर आ रही है। यहां भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। लेकिन रालोपा यहां मजबूत स्थिति में रही है। यहां से हनुमान बेनीवाल के सांसद बनने के कारण यह सीट खाली हुई थी। हालांकि कल नामांकन का अंतिम दिन हैं। लेकिन रालोपा ने अभी तक टिकट तय नहीं किया है।

Hindi News / Jaipur / विधानसभा उपचनुाव: एक सीट को छोड़कर बाकी छह सीटों पर कांग्रेस व भाजपा की पिक्चर साफ, रालोपा का टिकट भी अभी बाकी

ट्रेंडिंग वीडियो