scriptRaid : एक्शन मोड में NIA, CG-तेलंगाना के सात नक्सल ठिकानों में मारा छापा, 12 गिरफ्तार | NIA in action mode, CG-raids seven Naxal hideouts in Telangana | Patrika News
जगदलपुर

Raid : एक्शन मोड में NIA, CG-तेलंगाना के सात नक्सल ठिकानों में मारा छापा, 12 गिरफ्तार

NIA Raid In Chhattisgarh : नक्सली मामलों को लेकर एनआईए ने शनिवार को बीजापुर जिले और तेलंगाना में सात ठिकानों में छापा मार कर बड़ी संख्या में नक्सली डिजिटल एविडेंस, डायरी एवं नक्सली सामग्री बरामद की हैं।

जगदलपुरSep 10, 2023 / 11:49 am

Aakash Dwivedi

Raid : एक्शन मोड में NIA, CG-तेलंगाना के सात नक्सल ठिकानों में मारा छापा, 12 गिरफ्तार

Raid : एक्शन मोड में NIA, CG-तेलंगाना के सात नक्सल ठिकानों में मारा छापा, 12 गिरफ्तार

जगदलपुर. नक्सली मामलों को लेकर एनआईए ने शनिवार को बीजापुर जिले और तेलंगाना में सात ठिकानों में छापा मार कर बड़ी संख्या में नक्सली डिजिटल एविडेंस, डायरी एवं नक्सली सामग्री बरामद की हैं। इस मामले में 12 लोगों को एनआईए ने गिरफ्तार किया हैं।
यह भी पढें : आप’ पार्टी ने खाट में लेटकर किया अनोखा प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी.. विधायक उपाध्याय के खिलाफ कही ये बात

चेरला में मिला था नक्सली ड्रोन और लेथ मशीन: एनआईए ने एक बयान में बताया हैं कि 5 जून 2023 को तेलंगाना के भद्रादी कोत्तागुडम जिले के चेरला में तेलंगाना पुलिस ने ड्रोन, मिनी लेथ मशीन, डेटोनेटर, वायर सहित बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसमें एक वी. उमाशंकर बीजापुर जिले के पामेड़ का निवासी था व शेष तेलंगाना के रहने वाले थे। इन्हीं से मिले इनपुट के बाद आज एनआईए लोगों तक पहुंची और सभी को गिरफ्तार किया।
छत्तीसगढ़-तेलंगाना

बड़े नेटवर्क की जानकारी मिली: इस छापेमारी में एनआईए को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में निर्माण और सप्लाई के बदले नक्सलियों को गोलाबारूद डिजिटल, सोलर और अन्य सामग्री तथा नगदी देने के प्रमाण मिले हैं। इस आधार पर आने वाले समय में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।
छापे में मिले डिजिटल एविडेंस

एनआईए ने जिन आठ स्थानों पर छापा मारा हैं उनमें एक छत्तीसगढ़ तथा सात स्थान तेलंगाना के हैं। सूत्रों के मुताबिक बीजापुर के पामेड़ में उमाशंकर के निवास पर टीम ने दबिश दी और उसके लैपटॉप, परिजनों के 3 मोबाइल और दो डायरियां मिली हैं। वही भ्रदाचलम स्थित उमाशंकर के निवास से विस्फोट सामग्री बरामद की गई है।
यह भी पढें : Micro Finance Scam : 80 करोड़ की ठगी पर प्रशासन की कार्रवाई, 36 एकड़ जमीन 9 करोड़ रुपए में होगी नीलाम

इसके अलावा कोत्तागुडम में पी नागेश्वर राव, डी मल्लिकार्जुन राव, वारंगल के जे कोट्टी राव, ए श्रीकांत, टी आरोग्यम और बी मनहर के आठ अलग अलग ठिकानो में एनआईए की टीम ने दबिश दी है।

Hindi News/ Jagdalpur / Raid : एक्शन मोड में NIA, CG-तेलंगाना के सात नक्सल ठिकानों में मारा छापा, 12 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो