scriptअब घर बैठे सुधरेगा गलत बिजली बिल, कंपनी ने किया ये नंबर जारी | wrong electricity bill will improve at home, company issue toll free | Patrika News
जबलपुर

अब घर बैठे सुधरेगा गलत बिजली बिल, कंपनी ने किया ये नंबर जारी

अब घर बैठे सुधरेगा गलत बिजली बिल, कंपनी ने किया ये नंबर जारी

जबलपुरJul 07, 2022 / 10:56 am

Lalit kostha

MPEB Electricity Complaint Number 1912

MPEB Electricity Complaint Number 1912

जबलपुर। अक्सर गलत बिल आने से लोग परेशान होते हैं, जिसकी सुनवाई कहीं नहीं होने से लोगों को पूरा बिल भरना पड़ता है। इसके अलावा अन्य बिजली की समस्याओं की सुनवाई के लिए भी लोगों को खूब चक्कर लगाने पड़ते हैं। इसी का समाधान करते हुए बिजली कंपनी ने टोल फ्री नंबर जारी किया है। जिसमें हर समस्या का समाधान किया जाएगा।

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने आसान की प्रक्रिया
उपभोक्ता टोल फ्री नम्बर 1912 पर कर सकेंगे शिकायत, 15 दिन में होगा निराकरण

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने बिजली बिल सुधारने की प्रक्रिया को आसान किया है। बिजली उपभोक्ता बिजली बिल में संशोधन के लिए काल सेंटर के टोल फ्री नंबर 1912 पर अपना आईवीआरएस नंबर बताकर बिल सम्बंधी शिकायत दर्ज करवा सकेंगे। कम्पनी बिल से सम्बंधित शिकायत का निराकरण 15 दिन के अंदर करेगी। निराकरण की सूचना सम्बंधित उपभोक्ता को एसएमएस से दी जाएगी। इस सम्बंध में चीफ इंजीनियर अरविंद चौबे ने कहा कि इस व्यवस्था से उपभोक्ताओं को आसानी होगी, उन्हें दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

READ MORE- चार साल बाद मानसून मेहरबान, अब तक में सबसे ज्यादा बारिश- देखें वीडियो

गौरतलब है कि इसके पूर्व बिजली बिल में सुधार कार्य के लिए उपभोक्ताओं को कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन अब कम्पनी प्रबंधन द्वारा सभी सम्बंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए बिजली बिल में संशोधन सम्बंधी शिकायतों के निराकरण की अधिकतम सीमा निश्चित कर दी गई है। उपभोक्ता कम्पनी की आंतरिक सुधार प्रक्रिया से मुक्त होंगे तथा उन्हें घर बैठे शिकायत के निराकरण की सूचना प्राप्त हो जाएगी।

Hindi News / Jabalpur / अब घर बैठे सुधरेगा गलत बिजली बिल, कंपनी ने किया ये नंबर जारी

ट्रेंडिंग वीडियो