scriptएक्सप्रेस ट्रेन पर बरसाए पत्थर, इंजन का कांच टूटा, मच गया कोहराम | train accident in mp : broken glass of the janata express engine | Patrika News
जबलपुर

एक्सप्रेस ट्रेन पर बरसाए पत्थर, इंजन का कांच टूटा, मच गया कोहराम

ट्रेनों पर पत्थर बरसाए, यात्रियों से लूटपाट

जबलपुरJul 10, 2018 / 11:58 am

deepak deewan

 janata express engine

janata express engine

जबलपुर. ट्रेन का सफर बेहद खतरनाक होता जा रहा है। हकीकत तो यह है कि यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर ही यात्रा कर रहे हैं। पश्चिम मध्य रेलवे में हाल ही में ऐसी अनेक घटनाएं हो चुकी हैं जिनसे स्पष्ट हो गया है कि दरअसल ट्रेनों में सुरक्षा जैसी कोई बात ही नहीं बची है। ट्रेनों में चोरी और मारपीट तो आम बाते हैं, कहीं टूटी पटरी पर ट्रेनें दौड़ रहीं हैं तो कहीं ट्रेनों पर पत्थर बरसाए जा रहे हैं और यात्रियों से लूटपाट की जा रही है। ऐसी ही दो घटनाएं सामने आई हैं जोकि ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर रहीं हैं।

जनता एक्सप्रेस पर पथराव इंजन के कांच टूटे
जबलपुर-कटनी रेलखंड में सिहोरा-डूंडी स्टेशन के बीच ट्रेन पर पथराव इंजन के कांच टूट गए। ट्रेन संख्या १३२० लोकमान्य तिलक जनता एक्सप्रेस सिहोरा से कटनी की और रवाना हुई थी। डूंडी स्टेशन से कुछ दूर पहले रेल लाइन किनारे खड़े कुछ लोगों ने ट्रेन पर पत्थरबाजी कर दी। पत्थर से बचने के लिए लोको पायलट व सहायक पायलट नीचे बैठ गए। पायलट ने वाकी टॉकी से डूडी स्टेशन में हुई घटना की खबर दी। कटनी में आरपीएफ ने लोको पायलट सीएस पात्रा और व सहायक पायलट सुभाष चौधरी से जानकारी ली।

कोचों में यात्रियों से लूटपाट
उधर, नौतनवा से चलकर दुर्ग जाने वाली एक ट्रेन में मारपीट कर लूटपाट का मामला सामने आया है। घटना सगमा-सतना स्टेशन के बीच हुई। १८२०२ दुर्ग एक्सप्रेस को बीती देर रात करीब दो बजे जब सगमा-सतना स्टेशनों के बीच किमी ११८३/७५८ पर पहुंची उसी दौरान चेनपुलिंग कर ट्रेन रोक दी गई। ए-९ और एस-११ कोचों में यात्रियों से लूटपाट की गई।
विरोध करने पर मारपीट

विरोध करने पर मारपीट की गई। इंदिरा यादव, आलम खान ने बताया उनके पर्स में रखे सामान, ज्वेलरी लूट ली।

Hindi News/ Jabalpur / एक्सप्रेस ट्रेन पर बरसाए पत्थर, इंजन का कांच टूटा, मच गया कोहराम

ट्रेंडिंग वीडियो