scriptहवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 16 फरवरी से शुरू हो रहीं ये नई फ्लाइट्स | new flights jabalpur to delhi mumbai start on 16 february dumna airport | Patrika News
जबलपुर

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 16 फरवरी से शुरू हो रहीं ये नई फ्लाइट्स

अगर आप जबलपुर में रहते हैं और अक्सर दिल्ली-मुंबई का सफर करने फ्लाइट्स का यूज करते हैं, तो ये खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। दरअसल शहर के डुमना एयरपोर्ट से जल्द दो नए शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होने जा रही है…

जबलपुरFeb 05, 2024 / 10:30 am

Sanjana Kumar

new_flights_take_off_from_jabalpur_to_delhi_mumbai_from_dumna_airport.jpg

अगर आप जबलपुर में रहते हैं और अक्सर दिल्ली-मुंबई का सफर करने फ्लाइट्स का यूज करते हैं, तो ये खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। दरअसल शहर के डुमना एयरपोर्ट से जल्द दो नए शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होने जा रही है। इससे डुमना एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी का दायरा और बढ़ जाएगा। यहां से दिल्ली और मुंबई के लिए स्पाइस जेट कंपनी अपनी उड़ान शुरू कर रही हैं। 16 फरवरी से ये नई फ्लाइट्स डुमना एयरपोर्ट से उड़ान भरना शुरू कर देंगी। इस फ्लाइट की सुविधा यात्रियों को सप्ताह में तीन दिन दी जाएगी।

अभी होती है ये परेशानी

आपको बता दें कि वर्तमान में फ्लाइट्स की संख्या कम होने के कारण दिल्ली-मुबंई का सफर करने वाले यात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ती थी। जिससे उन्हें अक्सर बहुत ज्यादा किराया चुकाकर अपना ये सफर पूरा करना होता था। लेकिन अब नई फ्लाइट्स शुरू होने से पैसेंजर को विकल्प मिलेगा। और एक उचित किराए पर उनका ये सफर आसान हो जाएगा। फिदहाल जबलपुर से एयर कनेक्टिविटी पांच शहर से है लेकिन, आने वाले दिनों में इसके और बढऩे की संभावना है। काम पूरा नए रूप-रंग में डुमना एयरपोर्ट बनकर तैयार हो रहा है।

एयरपोर्ट टर्मिनल की इमारत का काम लगभग अंतिम चरण में है। करीब 450 करोड़ रुपए की लागत से एयरपोर्ट के आधुनिकीकरण का कार्य हुआ है। डुमना एयरपोर्ट में नया टर्मिनल भवन, एप्रान, रनवे समेत कई कार्य हो रहे हैं। इन सभी कार्य को वैसे तो दो साल पूर्व ही पूर्ण हो जाना था लेकिन काम की गति धीमी होने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। अब इसके जल्द लोकार्पण की तैयारी की जा रही हैं।

इनका कहना है फरवरी 2024 में टर्मिनल का काम पूरा हो जाएगा। काम की गति थोड़ी धीमी जरूर रही। नियम के मुताबिक साल 2021 में यह काम पूरा होना था लेकिन कोरोना काल के कारण काम नहीं हो पाया। आधुनिकीकरण के तहत तीन एयरोब्रिज टर्मिनल से जुड़े हैं, इनके माध्यम से पैसेंजर सीधे टर्मिनल भवन से ही विमान के अंदर पहुंच जाएंगे।

Hindi News/ Jabalpur / हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 16 फरवरी से शुरू हो रहीं ये नई फ्लाइट्स

ट्रेंडिंग वीडियो