scriptMother’s Day : मां की याद में बनवाई प्रतिमा, नाम रखा ‘स्टैच्यू ऑफ पावर’ | Mother's Day: Statue made in memory of mother, named 'Statue of Power' | Patrika News
इटारसी

Mother’s Day : मां की याद में बनवाई प्रतिमा, नाम रखा ‘स्टैच्यू ऑफ पावर’

मदर्स डे पर मध्यप्रदेश के एक बेटे ने अपनी मां को सच्ची श्रद्धांजलि दी है, उन्होंने अपनी मां की हूबबू प्रतिमा बनवाई है। जिसे 14 मई को स्थापित किया गया है।

इटारसीMay 14, 2023 / 03:11 pm

Subodh Tripathi

maa-beta.jpg

इटारसी. एक बेटे ने अपनी मां की याद में उनके जैसी हूबहू प्रतिमा बनवाई है, जिसे आप भी देखेंगे तो वह प्रतिमा नहीं साक्षत नजर आएंगी। बेटे द्वारा मां की प्रतिमा को मदर्स डे के अवसर पर स्थापित किया, जिसकी अब रोज पूजा भी की जाएगी, बेटे ने इस प्रतिमा का नाम स्टैच्यू ऑफ पावर रखा है।

 

‘मेरी ख्वाहिश है कि मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊ, मां से इस तरह लिपट जाऊ कि बच्चा हो जाऊ’ मशहूर शायर मुनव्वर राणा की ये पंक्तियां मां और बेटे के अगाध प्रेम को परिभाषित करती है। इसी प्रेम को चिरस्थाई बनाने एक बेटे ने अपनी मां की हूबहू आदमगढ़ प्रतिमा बनवाई है। जिसे 14 मई रविवार को मदर्स डे के अवसर पर स्थापित किया । मां की रोज पूजा होगी और उनके संघर्षों को याद किया जाएगा।

इटारसी के रहने वाले प्रताप वर्मा की मां डॉ. शशि प्रभा वर्मा का निधन 1 मई 2021 को हो गया था। जिसके बाद प्रताप ने मां की याद में करीब एक लाख रुपए से उनकी हूबहू प्रतिमा बनवाई है। जिसे स्टैच्यू ऑफ पावर नाम दिया गया है।

प्रताप बताते हैं कि मां के पास रहते एक शक्ति महसूस होती थी, खुद को हमेशा सुरक्षित महसूस करते थे। मां ने हमें पढ़ाने और पालने पोषने में सारा जीवन संघर्ष किया। इसी वजह से उनकी याद में प्रतिमा बनवाई गई है। जिससे मां की यादों को चिरस्थाई बनाया जा सके। मदर्स डे पर मूर्ति का अनावरण पुरानी इटारसी वर्मा कॉलोनी में किया ।

Hindi News / Itarsi / Mother’s Day : मां की याद में बनवाई प्रतिमा, नाम रखा ‘स्टैच्यू ऑफ पावर’

ट्रेंडिंग वीडियो