scriptTelegram यूजर हैं तो हो जाइए सावधान! बैंक मैनेजर के टास्क पूरा करते ही हुई लाखों की लूट | telegram users should careful, because bank manager looted lakhs of rupees while completion of task | Patrika News
इंदौर

Telegram यूजर हैं तो हो जाइए सावधान! बैंक मैनेजर के टास्क पूरा करते ही हुई लाखों की लूट

Telegram Fraud : अगर आप भी टेलीग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि आजकल नौकरी लगवाने और टास्क पूरा करवाकर लोगों से ठगी करने का नया स्कैम सामने आया है।

इंदौरFeb 28, 2024 / 02:48 pm

Himanshu Singh

telegram_scam_.jpg

मध्यप्रदेश में लगातार स्कैम के मामले बढ़ते जा रहे है। आर्थिक राजधानी से स्कैम का मामला सामने आया है।जिसमें एक बैंक मैनेजर के साथ लाखों की लूट हो गई। उससे टेलीग्राम पर प्राफिट के नाम पर पहले टास्क पूरा करवाया गया और जब पैसे देने की बारी आई तो उसे रिफंड नहीं होने का बहाना देकर टाल दिया गया। पीड़ित ने साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज कराई है।


मामला इंदौर का है जहां सरकारी बैंक की असिस्टेंट मैनेजर के साथ फ्राड की घटना सामने आई है। असिस्टेंट मैनेजर ने टेलीग्राम में टास्क पूरा करने के बाद 15 लाख का इन्वेस्टमेंट कर दिया। इन्वेस्टमेंट किए जाने के बाद जब बैंक की असिस्टेंट मैनेजर ने प्रॉफिट मांगा तो स्कैमर्स ने पैसे लौटाने से मना कर दिया। जिसके बाद बैंक मैनेजर ने साइबर क्राइम में जाकर शिकायत दर्ज करवाई है। क्राइम ब्रांच की टीम पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें – एक बार फिर से वेस्टर्न डिस्टरबेंस बिगाड़ेगा 21 जिलों का खेल, आंधी-पानी सहित गिरेंगे ओले


इंदौर क्राइम ब्रांच के डीसीपी का कहना है कि दिल्ली,हरियाणा,राजस्थान और हिमाचल जैसे बड़े राज्यों में बैठकर लोगों से ठगी करते हैं। इसको लेकर क्राइम ब्रांच पहले ही एडवाइजरी जारी कर चुका है कि टेलीग्राम पर किसी भी प्रकार की नौकरी दिलाने और टास्क पूरा कराने के नाम पर पैसा न दें। अगर ठगी का शिकार हो जाएं तो तुरंत नजदीकी थानें जाकर शिकायत कराएं या आनलाइन शिकायत दर्ज कराएं।

Hindi News / Indore / Telegram यूजर हैं तो हो जाइए सावधान! बैंक मैनेजर के टास्क पूरा करते ही हुई लाखों की लूट

ट्रेंडिंग वीडियो