scriptJob Fraud : एमपी में ठगों ने फिर किया हाथ साफ, पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर मैनेजर से ठगे 60 लाख | In Indore, thugs defrauded a production manager of Rs 60 lakh by offering him a parttime job | Patrika News
इंदौर

Job Fraud : एमपी में ठगों ने फिर किया हाथ साफ, पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर मैनेजर से ठगे 60 लाख

Job Fraud : ठगी का एक नया मामला आर्थिक राजधानी इंदौर से सामने आया है। यहां एक प्राइवेट कंपनी के प्रोडक्शन मैनेजर को पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर ठगों ने लगभग 60 लाख रुपए ठग लिए है।

इंदौरOct 22, 2024 / 11:52 am

Avantika Pandey

online fraud
Job Fraud : मध्यप्रदेश में ठगी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक नया मामला आर्थिक राजधानी इंदौर से सामने आया है। यहां एक प्राइवेट कंपनी के प्रोडक्शन मैनेजर को पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर ठगों ने लगभग 60 लाख रुपए ठग लिए है। पीड़ित मैनेजर ने इंदौर क्राइम ब्रांच में अपने साथ हुई घटना की शिकायत की ही। पीड़ित की शिकायत पर एक लड़की समेत दो आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।
ये भी पढें – महंगाई की आग पर एनसीसीएफ ने डाला पानी, सस्ते कीमत पर यहां बेच रही सब्जी

पार्ट टाइम जॉब के झांसे में आया मैनेजर

ये पूरी घटना इंदौर के पीथमपुर निवासी हिदायतुल्ला के साथ हुई है। हिदायतुल्ला एक निजी कंपनी में प्रोडक्शन मैनेजर के पोस्ट पर है। कुछ महीने पहले उसके व्हाट्सप्प पर एक सौम्या प्रकाश नाम की लड़की का मैसेज आया, जिसने एक गोल्ड कंपनी में हिदायतुल्ला को हर दिन 2 से 4 हजार इनकम वाली पार्ट टाइम जॉब का ऑफर दिया। पहले तो उसने काम करने से इनकार कर दिया लेकीन बाद में जब लड़की ने डेमों देने की बात कही तो पीड़ित ने हामी भर दी।

ऐसे ठगे पैसे

क्राइम ब्रांच के मुताबिक, सौम्या प्रकाश ने हिदायतुल्ला को एक पोर्टल की लिंक भेजकर उसका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कराया। आरोपी महिला ने गोल्ड पीड़ित से कहा कि, वह गोल्ड कंपनी में 10 हजार रुपए डाल देगी। 18 टास्क पूरे करने होंगे। गोल्ड की ज्वेलरी दिखाना होगा। सेल आइकॉन का बटन दबाने पर वह बिक जाएगा। हर एक ज्वेलरी की कीमत और सेलिंग प्राइज अलग होगा। इसके ही बदले कमीशन मिलेगा।
पीड़ित द्वारा ऐसा करने पर 25 अगस्त को उसके खातें में 1125 रुपए मिले। ठगों की बातें सुनकर हिदायतुल्ला ने अगले कुछ महीने तक उनके जरिए भेजे गए तीन अलग अलग लिंक पर दो महीने में 59 लाख 94 हजार रुपए ट्रांसफर किए। लेकिन इसका कोई कमीशन उसे नहीं मिला। जिसके बाद पीड़ित ने क्राइम ब्रांच में अपने साथ हुई ठगी की जानकारी दी है।

Hindi News / Indore / Job Fraud : एमपी में ठगों ने फिर किया हाथ साफ, पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर मैनेजर से ठगे 60 लाख

ट्रेंडिंग वीडियो