scriptअरब सागर में एक्टिव हुआ लो प्रेशर बिगाड़ेगा मौसम, 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, ठंड पर भी आया बड़ा अपडेट | Low pressure activate in Arabian Sea will spoil weather heavy rain alert in mp 19 districts big update on cold also | Patrika News
इंदौर

अरब सागर में एक्टिव हुआ लो प्रेशर बिगाड़ेगा मौसम, 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, ठंड पर भी आया बड़ा अपडेट

Heavy Rain Alert : एमपी के दक्षिणी जिलों जैसे- इंदौर, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में अगले दो दिन के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अरब सागर में सक्रिय लो प्रेशर एरिया के कारण मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके चलते तापमान में गिरावट आएगी।

इंदौरOct 21, 2024 / 09:52 am

Faiz

Heavy Rain Alert
Heavy Rain Alert : मध्य प्रदेश के दक्षिणी जिलों में रुक रुककर बारिश का दौर चल रहा है। इसी बीच मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने इन्हीं क्षेत्रों के लिए बारिश को लेकर एक और बड़ा अपडेट जारी कर दिया है। इंदौर, नर्मदापुरम और जबलपुर संभागों के कई हिस्सों में आगामी दो दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। रविवार को नर्मदापुरम जिले में कहीं कहीं हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग ने अगले दो दिन ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना जताई है।
मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर में एक लो प्रेशर एरिया एक्टिव है, जिसके चलते मध्य प्रदेश के दक्षिणी इलाकों में बारिश का दौर जारी है। ये प्रणाली पिछले 6 दिनों से सक्रिय है और अगले 48 घंटों तक जारी रहने की संभावना है। इससे मौसम ठंडा रहेगा और 25 अक्टूबर के बाद रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।
यह भी पढ़ें- दूध की लूट का VIDEO: सड़क पर पलटा दूध से भरा टैंकर, बाल्टी-डिब्बे लेकर लूटने पहुंच गए लोग, नजारा कर देगा हैरान

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, आज भी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों का मौसम खराब रहने की संभावना व्यक्त की है। इनमें सूबे के रायसेन, सिहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलिराजपुर, धार, इंदौर, देवास, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पांढुर्ना जिलों तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें- हिंदू संगठन ने बंद कराया फैशन शो, आयोजकों पर अश्लीलता फैलाने का आरोप, दो महिलाओं पर केस दर्ज

तापमान में गिरावट

मध्य प्रदेश के कई शहरों में तापमान में गिरावट देखी जा रही है। बैतूल, ग्वालियर और नर्मदापुरम में रविवार को बारिश होने के बाद, नर्मदापुरम का दिन का तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं, पचमढ़ी में रात का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया, जिससे ये इलाका राज्य के सबसे ठंडा स्थान माना गया।

Hindi News / Indore / अरब सागर में एक्टिव हुआ लो प्रेशर बिगाड़ेगा मौसम, 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, ठंड पर भी आया बड़ा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो