scriptइस गांव में इंसान नहीं कुत्ते हैं करोड़पति, हर साल ऐसे करते हैं करोड़ों की कमाई | dogs are millionaires in this village of gujrat know how they earn crores every year | Patrika News
हॉट ऑन वेब

इस गांव में इंसान नहीं कुत्ते हैं करोड़पति, हर साल ऐसे करते हैं करोड़ों की कमाई

गुजरात के मेहसाणा स्थित पंचोट गांव में एक खास तरह के जमींदार हैं। दरअसल ये जमींदार कोई इंसान नहीं बल्कि कुत्ते हैं। ‘मढ़ नी पती कुतरिया ट्रस्ट’ के पास गांव की 21 बीघा जमीन है। इस गांव के कुत्ते करोड़पति हैं। ये कुत्ते हर साल करोड़ों कमाते हैं।

Sep 03, 2022 / 02:10 pm

Shaitan Prajapat

dogs

dogs

अमीर आदमी बनना कौन नहीं चाहता है। बल्कि हर इंसान का सपना होता है कि उसके पास बहुत सारे पैसे हो। बहुत लोगों को लगता है कि करोड़पति बनते नहीं हैं वो पैदा होते हैं। गांवों में जमींदार होते हैं। इनके पास बहुत सारी जमीनें और पैसा होता है। आज आपको ऐसे जमींदर के बार में बता रहे है, जिनके बारे में जानकर चौंक जाएंगे। एक गांव ऐसा है जहां पर इंसान नहीं बल्कि कुत्ते जमींदार है। यह पढ़कर भले ही आपको अजीब लगे लेकिन यह सच है। गुजरात के मेहसाणा स्थि चंटोल गांव में कुत्ते करोड़पति है।


चंटोल गांव में बीते कुछ दिनों से जमीनें काफी महंगी हो गई है। मेहसाणा बाईपास बनने के बाद से यहां की जमीनों के दाम आसमान छू रहे हैं। इसका बड़ा फायदा स्थानीय कुत्तों को भी हो रहा है। दरअसल, मढ़ नी पती कुतरिया ट्रस्ट के नाम गांव की 21 बीघा जमीन है। इस जमीन से होने वाली आमदनी कुत्तों के नाम कर देते है। रिपोर्ट के अनुसार, बाईपास के पास होने की वजह से इस जमीन की कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपए प्रति बीघा है। वहीं इस ट्रस्ट के पास करीब 70 कुत्ते हैं। ऐसे में हर कुत्ते के हिस्से में लगभग एक-एक करोड़ रुपए आते हैं।

यह भी पढ़ें

दुनिया की ऐसी जगह जहां पर नहीं डूबता सूरज! सिर्फ 40 मिनट की होती है रात




ट्रस्ट के अध्यक्ष छगनभाई पटेल ने बताया कि कुत्तों में ट्रस्ट का हिस्सा बांटने की परंपरा की परंपरा सर्दियों से चली आ रही है। पुराने जमाने में जीव दया प्रथा शुरू हुई जो आज भी चल रही है। इस परंपरा को अमीर परिवारों ने शुरू किया था। यह दान दिए गए जमीन के छोटे-छोटे टुकड़ों से आरम्भ हुई थी। उस वक्त जमीन की इतनी कीमत नहीं हुआ करती थी।

यह भी पढ़ें

OMG! फिर प्रेग्नेंट हुई 16 बच्चों की मां, लगातार 14 सालों से है गर्भवती




एक रिपोर्ट के अनुसार, कई मामलों में तो लोगों ने टैक्स न चुका पाने की स्थिति में जमीन दान कर दी। पटेल किसानों के एक समूह इस जमीन का रख-रखाव 70-80 साल से करते आ रहे है। ट्रस्ट के पास लगभग 70 साल पहले यह जमीन आई थी। इस जमीन से होने वाली कमाई गांव के कुत्तों और अन्य जानवरों की देख-रेख में खर्च होता है।

Hindi News / Hot On Web / इस गांव में इंसान नहीं कुत्ते हैं करोड़पति, हर साल ऐसे करते हैं करोड़ों की कमाई

ट्रेंडिंग वीडियो