scriptWeather News: आज तूफानी अंधड़ से बिजली के 300 खंभे टूटे, 3 दिन बाद होने वाला है ऐसा, आप सावधान रहें | Weather News Today: Rajasthan Weather Update, Imd Alert Latest | Patrika News
हनुमानगढ़

Weather News: आज तूफानी अंधड़ से बिजली के 300 खंभे टूटे, 3 दिन बाद होने वाला है ऐसा, आप सावधान रहें

Weather News Today: चक्रवाती तूफान बिपारजॉय के असर से जिलों के तापमान में हल्की गिरावट आएगी। मौसम विभाग की मानें तो 14 जून को उदयपुर व जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बरसात हो सकती है।

हनुमानगढ़Jun 10, 2023 / 09:26 pm

Santosh Trivedi

weather_news_today_rajasthan_weather_update_imd_alert_latest.jpg

Weather News Today: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के डबलीराठान में शनिवार शाम को आए तेज तूफानी अंधड़ से विधुत वितरण निगम को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। तूफानी हवाओं से बिजली के लगभग तीन सौ पोल एवं डिपीयां टूटने से इलाके की बिजली सप्लाई छिन्न भिन्न हो गई है। निगम के कनिष्ठ अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि उपतहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत डबलीवास पेमा एवं मिढारोही क्षेत्र में अधिक एवं उपतहसील मुख्यालय तथा आसपास के गावों चकजहाना कमाना एवं नाली क्षेत्र में भी अंधड़ से निगम नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें

मानसून की दस्तक से पहले मौसम विभाग ने जारी कर दिया इन जिलों में अलर्ट

मिली जानकारी अनुसार 33 केवी के 16 , 11 केवी लाइन के 200, एलटी लाइन के 40 पोल एवं 25 सब स्टेशनों की डिपियां क्षतिग्रस्त हो गई है। उप तहसील मुख्यालय की बिजली सप्लाई लगभग एक घंटे बाद बहाल होने की उम्मीद है अन्य क्षेत्रों में बिजली सप्लाई बहाल होने में समय लग सकता है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में अगले कुछ दिन अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। अधिकांश क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा।

यह भी पढ़ें

नए जिलों में विधानसभा सीटों को लेकर आई बड़ी खबर

चक्रवाती तूफान बिपारजॉय के असर से राजस्थान में जिलों के तापमान में हल्की गिरावट आएगी। मौसम विभाग की मानें तो 14 जून को उदयपुर व जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बरसात हो सकती है। जयपुर मौसम केन्द्र की ओर से पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों के लिए आगामी दो दिन तक कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही व उदयपुर में 13 व 14 जून को मेघ गर्जन, वज्रपात व झौंकेदार हवाएं 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। पश्चिमी राजस्थान के जालोर, जैसलमेर व बाड़मेर भी मेघ गर्जन, वज्रपात व 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

https://youtu.be/C19lqIrsH2g

Hindi News / Hanumangarh / Weather News: आज तूफानी अंधड़ से बिजली के 300 खंभे टूटे, 3 दिन बाद होने वाला है ऐसा, आप सावधान रहें

ट्रेंडिंग वीडियो