scriptइंजन का हुक खुला, यात्री घायल | Rail engine separated from wagon, passengers injured | Patrika News
हनुमानगढ़

इंजन का हुक खुला, यात्री घायल

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

हनुमानगढ़Sep 14, 2018 / 10:46 am

jainarayan purohit

train

इंजन का हुक खुला, यात्री घायल

हनुमानगढ़.

हनुमानगढ़ जंक्शन के पास गांव जोड़कियां में हनुमानगढ़ श्रीगंगानगर रेलखंड पर शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे हनुमानगढ़ से श्रीगंगानगर जा रही रेलगाड़ी के इंजन का हुक खुल गया। इससे रेलगाड़ी के डिब्बे पीछे रह गए और इंजन आगे चला गया। घटना की जानकारी जैसे ही ड्राइवर को मिली उसने इंजन रोका और वापिस लिया इस दौरान ड्राइवर की लापरवाही से इंजन तेजी से डिब्बों से टकरा गया जोर के झटके से इंजन के डिब्बे से टकराने पर रेलगाड़ी में सवार यात्री चोटिल हो गए। लगभग एक दर्जन यात्रियों को साधारण और करीब छह यात्रियों को गंभीर चोटें आई हैं।
हादसे की सूचना गार्ड में हनुमानगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन को दी। इसके बाद रेलवे चिकित्सा दल और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे । सूचना मिलने पर जंक्शन पुलिस और हनुमानगढ़ चिकित्सा प्रशासन का दल भी मौके पर पहुंचा।
खास बात यह रही कि करीब 15 मिनट की अवधि में रेल इंजन का हुक दूसरी बार डिब्बों से अलग हुआ। रेलगाड़ी सुबह लगभग 7.15 बजे हनुमानगढ़ जंक्शन से रवाना हुई। लगभग तीन किलोमीटर चलने के बाद इंजन का हुक डिब्बों से अलग हो गया
चालक ने तत्परता दिखाते हुए इंजन को वापस जोड़ लिया लेकिन रेलगाड़ी लगभग पांच किलोमीटर चलकर गांव जोड़कियां के पास पहुंची थी कि यह पुन: खुल गया और इंजन लगभग 200 मीटर आगे चला गया। चालक ने इंजन को रोका और इसे पीछे कर डिब्बों से जोडऩे का प्रयास किया। इस दौरान झटके के साथ इंजन डिब्बों से जा टकराया। अचानक टकराने से जोर का झटका लगा और डिब्बे में सवार यात्री घायल हो गए।
हादसे के बाद रेलगाड़ी में अफरा-तफरी मच गई । हालात देखकर कुछ यात्री ड्राइवर को पीटने के लिए भी दौड़े लेकिन उसने भाग कर जान बचाई। सूचना पर जंक्शन रेलवे स्टेशन से अधिकारी, चिकित्सा दल और रेलवे सुरक्षा बल मौके पर पहुंचा। रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों और स्टेशन अधीक्षक के जांच करने के बाद गाड़ी श्रीगंगानगर के लिए रवाना हुई।

Hindi News/ Hanumangarh / इंजन का हुक खुला, यात्री घायल

ट्रेंडिंग वीडियो