scriptमांगों को लेकर किसानों ने घेरा कलक्ट्रेट | Farmers surrounded the Collectorate regarding the demands | Patrika News
हनुमानगढ़

मांगों को लेकर किसानों ने घेरा कलक्ट्रेट

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. भारतमाला 754 के किसान संघर्ष समिति से जुड़े सदस्यों ने सोमवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाई। बाजार भाव के हिसाब से मुआवजा देने सहित अन्य मांगों को लेकर किसान नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां हुई सभा में संघर्ष समिति के प्रवक्ता सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि जालौर व बीकानेर जिले में पुलिस की ओर से किसानों पर किए गए अत्याचार को किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे।
 

हनुमानगढ़Jul 06, 2021 / 10:38 am

Purushottam Jha

मांगों को लेकर किसानों ने घेरा कलक्ट्रेट

मांगों को लेकर किसानों ने घेरा कलक्ट्रेट

मांगों को लेकर किसानों ने घेरा कलक्ट्रेट
-नेशनल हाइवे निर्माण से प्रभावित हो रहे किसानों ने बीस से बेमियादी धरना लगाने की दी चेतावनी
हनुमानगढ़. भारतमाला 754 के किसान संघर्ष समिति से जुड़े सदस्यों ने सोमवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाई। बाजार भाव के हिसाब से मुआवजा देने सहित अन्य मांगों को लेकर किसान नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां हुई सभा में संघर्ष समिति के प्रवक्ता सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि जालौर व बीकानेर जिले में पुलिस की ओर से किसानों पर किए गए अत्याचार को किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे। अत्याचार की यह स्थिति अभी जालौर व बीकानेर में है तो बाद में हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर में भी बन सकती है। चेतावनी दी कि कहीं भी एनएच अधिकारियों की ओर से किसानों को प्रताडि़त किया गया तो पूरे राजस्थान का किसान एकजुट होकर उग्र आंदोलन करेगा। राजस्थान के किसानों की ओर से हाईकोर्ट में मुआवजा संबंधी रीट पीटिशन दायर करने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। इस मामले में किसानों की पैरवी सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता रमेश दलाल करेंगे। माकपा नेता रामेश्वर वर्मा ने कहा कि भारतमाला का आंदोलन इतिहास में लिखा जाने वाला सबसे लम्बा आंदोलन रहेगा। तीनों काले कानूनों के विरोध से लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व से यह आंदोलन जारी है। परंतु केन्द्र व राज्य सरकार किसानों की मांग को गंभीरता से नहीं ले रही। उन्होंने कहा कि वर्तमान में खेतों में फसल खड़ी है। इस स्थिति में एनएच अधिकारियों को कब्जा लेने की कार्रवाई अभी नहीं करनी चाहिए। साथ ही खेतों में सिंचाई पानी पहुंचे, इसके लिए पाइल लाइन बिछाने आदि कार्य करवाने की मांग की। माकपा नेता रघुवीर वर्मा ने कहा कि जब तक सर्विस लाइन और खेतों में पानी व रास्तों की व्यवस्था नहीं होगी तब तक आंदोलन निरंतर जारी रहेगा। वक्ताओं ने कहा कि भारतमाला का कार्य पूरे राजस्थान में जहां से भी शुरू होगा पूरे राजस्थान के किसान वहां एकत्रित होकर कार्य को रुकवाएंगे। आगे बीस जुलाई से प्रभावित किसान जिला कलक्ट्रेट पर अनिश्चितकालीन धरना भी शुरू करेंगे। इस मौके पर आत्मा सिंह, बहादुर सिंह चौहान, संघर्ष समिति अध्यक्ष दलीप छिंपा, राजाराम चाहर, हनुमान गोदारा, वेद गोदारा, रोशनलाल, पाहवाराम पूनियां, बीरबल स्वामी, भूप बिश्नोई, संदीप शर्मा, नंदलाल वर्मा, रमेश बिश्नोई सूरतगढ़, सुभाष घोटिया, नरेंद्र भादू मौजूद रहे।

Hindi News / Hanumangarh / मांगों को लेकर किसानों ने घेरा कलक्ट्रेट

ट्रेंडिंग वीडियो