scriptघूसखोर बाबू गिरफ्तार : किसान से 18 हजार लेते ही धराया, सरकारी बैंक में हड़कंप | union bank Bribery clerk arrest caught taking 18000 from farmer | Patrika News
ग्वालियर

घूसखोर बाबू गिरफ्तार : किसान से 18 हजार लेते ही धराया, सरकारी बैंक में हड़कंप

किसान का लोन क्लियर करने के एवज में मांगी थी यूनियन बैंक के बाबू ने रिश्वत की रकम।

ग्वालियरMay 02, 2023 / 03:23 pm

Faiz

News

घूसखोर बाबू गिरफ्तार : किसान से 18 हजार लेते ही धराया, सरकारी बैंक में हड़कंप

सरकार की तमाम सख्तियों और लोकायुक्त पुलिस की लगातार कार्रवाइयों के बावजूद मध्य प्रदेश में घूसखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आलम ये है कि, प्रदेश के सरकारी कार्यालयों से रोजाना सरकारी अफसर और कर्मचारी रिश्वतखोरी करते रंगेहाथों पकड़ा रहे हैं। रिश्वतखोरी का ताजा मामला सूबे के ग्वालियर जिले से सामने आया है। यहां लोकायुक्त पुलिस ने सरकारी बैंक के बाबू को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ दबोचा है।

आपको बता दें कि, जिले के अंतर्गत आने वाले बड़ागांव में स्थित यूनियन बैंक का क्लर्क 18 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार, क्लर्क द्वारा किसान से लोन के पैसे रिलीज करा के नाम पर किश्वत की रकम की डिमांड की थी।

News

दरअसल, महाराजपुरा बेहटा के रहने वाले किसान जगदीश कुशवाह ने यूनियन बैंक की बड़ागांव – खुरैरी वाली ब्रांच से लोन के लिए आवेदन किया था। किसान का 1 लाख 77 हजार रुपए का लोन स्वीकृत भी हो गया था। इसी बैंक में लोन शाखा का बाबू हरीश गोड़िया ने लोन की राशि खाते में रिलीज करने के एवज रिश्वत मांगी। किसान जगदीश ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की थी।

 

यह भी पढ़ें- भिंड – अटेर विधानसभा के चुनावी माहौल : पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, बदहाल सड़कें और महंगाई बनेगी मुद्दा


आगे की कारर्वाई में जुटी लोकायुक्त टीम

News

मामले की तस्दीक करने के बाद लोकायुक्त की टीम ने सोमवार को क्लर्क हरीश को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। फिलहाल, लोकायुक्त पुलिस आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Hindi News / Gwalior / घूसखोर बाबू गिरफ्तार : किसान से 18 हजार लेते ही धराया, सरकारी बैंक में हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो