scriptथीम रोड के बाद अब जेयू में फहरेगा 207 फीट ऊंचा तिरंगा | the national flag will be hoisted 207 feet high now Jiwaji University | Patrika News
ग्वालियर

थीम रोड के बाद अब जेयू में फहरेगा 207 फीट ऊंचा तिरंगा

जेयू परिसर में थीम रोड की तर्ज पर 207 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहरेगा।

ग्वालियरMar 16, 2016 / 01:40 pm

rishi jaiswal

meeting

meeting


ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी (जेयू) परिसर में थीम रोड की तर्ज पर 207 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहरेगा। इसमें 45 लाख रुपए का खर्चा आएगा। 
यह निर्णय कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला की अध्यक्षता में मंगलवार को टंडन सभागार में हुई महासभा की बैठक में लिया गया। झंडे को लगाने के लिए जेयू एक प्रस्ताव तैयार कर लायंस क्लब को देगा। इस तिरंगे को जेयू के प्रशासनिक भवन के मुख्यद्वार के ठीक सामने लगाया जाएगा। झंडे के हिसाब से ही आसपास के मैदान को पार्क में तब्दील किया जाएगा।

 
बैठक में लॉयंस क्लब के आनंद मोहन छापरवाल और डॉ. एसआर अग्रवाल का कहना था कि वे जेयू को झंडा लगाकर देंगे, उसकी देखरेख और मेंटेनेंस का काम जेयू प्रबंधन को करना होगा। इसी के साथ बैठक में पिछली ईसी के मिनिट्स पास किए गए। बैठक में महापौर विवेक नारायण शेजवलकर के साथ ईसी मेम्बर उपस्थित थे। 


फर्म को समझाया परीक्षा कार्य 
बैठक के बाद प्री-एण्ड पोस्ट मामले पर परीक्षा नियंत्रक प्रो. डीसी तिवारी, डीआर अरुण चौहान, डीसीडीसी प्रो. डीडी अग्रवाल के साथ फर्म के अधिकारी मौजूद थे। सभी अधिकारियों ने फर्म के एजेंट को परीक्षा व गोपनीय विभाग से संबंधित काम के बारे में समझाया। 


“जेयू में 207 फीट की ऊंचाई पर तिरंगे का प्रस्ताव आया है। इसकी लागत 45 लाख रुपए आएगी। यह झंडा लायंस क्लब लगाकर देगा।”
प्रो.संगीता शुक्ला, कुलपति, जेयू 

Hindi News/ Gwalior / थीम रोड के बाद अब जेयू में फहरेगा 207 फीट ऊंचा तिरंगा

ट्रेंडिंग वीडियो