scriptतीन माह में ही ढह गई 210 करोड़ के क्रिकेट स्टेडियम की दीवार | Gwalior's Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium wall collapses and ground filled with water | Patrika News
ग्वालियर

तीन माह में ही ढह गई 210 करोड़ के क्रिकेट स्टेडियम की दीवार

Gwalior’s Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium wall collapses and ground filled with water मध्यप्रदेश में एक नवनिर्मित स्टेडियम तीन माह में ही टूट गया।

ग्वालियरSep 19, 2024 / 04:25 pm

deepak deewan

Gwalior's Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium wall collapses and ground filled with water

Gwalior’s Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium wall collapses and ground filled with water

Gwalior’s Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium wall collapses and ground filled with water मध्यप्रदेश में एक नवनिर्मित स्टेडियम तीन माह में ही टूट गया। ग्वालियर ​में बने इस क्रिकेट स्टेडियम की दीवार भरभराकर ढह गई। 210 करोड़ की लागत से बने इस इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शुभारंभ जून माह में किया गया था। ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम (Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium) पर 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच टी 20 (IND vs BAN T20) मैच Match भी प्रस्तावित है। स्टेडियम की दीवार गिरने से अंदर पानी भर गया है जिससे मैच पर भी संकट आ गया है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर पहुंचे हैं जहां वे स्टेडियम का जायजा लेंगे। मैच की तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे।
ग्वालियर के क्रिकेट स्टेडियम (Gwalior International Cricket Stadium) की एक दीवार ढह गई। बताया जा रहा है कि ग्वालियर में भारी बरसात की वजह से स्टेडियम की दीवार टूटी है। इसी के साथ स्टेडियम में पानी भी भर गया है। शंकरपुर स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम के चारों ओर भी पानी भरा है।
यह भी पढ़ें : दो राज्यों को जोड़नेवाले हाईवे पर ट्रैफिक बंद, 960 करोड़ का एशिया का सबसे बड़ा ब्रिज टूटा

स्टेडियम मैनेजमेंट और क्रिकेट अधिकारियों के अनुसार भारी बरसात की वजह से बाउंड्री वॉल गिरी है। इससे बरसात का पानी अंदर भी पहुंच गया है। पानी से स्टेडियम का मैदान और गैलरी जलमग्न हो गई है हालांकि पिच अभी तक सुरक्षित बताई जा रही है। वहां पानी नहीं पहुंचा है।
ग्वालियर में मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा 210 करोड़ रुपए में यह भव्य स्टेडियम बनवाया गया है। इस अत्याधुनिक स्टेडियम में 20 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

ग्वालियर के इसी स्टेडियम में 6 अक्टूबर को भारत-बांग्लादेश मैच खेला जाना है। ग्वालियर में 14 साल बाद यह पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा लेकिन दीवार टूटने और मैदान में पानी भरने से दिक्कत खडी हो सकती है। इस इंटरनेशनल मैच की तैयारियों को लेकर आज MPCA की बैठक होगी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शाम को मैच की तैयारियों का जायजा लेंगे।

Hindi News/ Gwalior / तीन माह में ही ढह गई 210 करोड़ के क्रिकेट स्टेडियम की दीवार

ट्रेंडिंग वीडियो