scriptस्टेशन का कायाकल्प…निर्माण ने पकड़ी रफ्तार तो मुसीबत हो गई हजार | Rejuvenation of the station...when the construction gained momentum, i | Patrika News
ग्वालियर

स्टेशन का कायाकल्प…निर्माण ने पकड़ी रफ्तार तो मुसीबत हो गई हजार

री- डवलपमेंट के चलते पार्किंग, प्लेटफॉर्म पर भारी परेशानी

ग्वालियरJan 03, 2024 / 12:07 pm

Neeraj Chaturvedi

स्टेशन का कायाकल्प...निर्माण ने पकड़ी रफ्तार तो मुसीबत हो गई हजार

स्टेशन का कायाकल्प…निर्माण ने पकड़ी रफ्तार तो मुसीबत हो गई हजार

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन पर इन दिनों चल रहे निर्माण के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को वाहन पार्किंग से लेकर ट्रेन में बैठने, प्लेटफॉर्म पर चलने के साथ ट्रेनों की जानकारी लेने में दिक्कत आ रही है। इसमें सबसे ज्यादा परेशनी बुजुर्ग, दिव्यांग, महिलाओं के साथ बीमार यात्रियों को हो रही है। दरअसल, रेलवे स्टेशन पर री-डवलपमेंट का काम तेजी से चल रहा है। निर्माण कार्य के कारण यात्री सुविधाएं प्रभावित हो रही है। पिछले एक महीने से यात्रियों की ज्यादा परेशानी बढ़ गई है।
कोच डिस्प्ले हटाए गए
रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर कई कोच डिस्प्ले हटा दिए गए है। इसके चलते यात्रियों को ट्रेन पकडऩे में काफी परेशानी आ रही है। इसमें सबसे ज्यादा परेशानी प्लेटफॉर्म एक पर झंासी एंड की तरफ आ रही है। यहां पर इंजन के आसपास जनरल या एसी कोच आते है। कभी सबसे ज्यादा जनरल कोच आ जाते है। ऐसे में ट्रेन के आने के समय यात्री भागकर अपनी ट्रेन पकड़ते है। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म एक की काफी हिस्से की छत को तोड़ दिया गया है। जिससे आने वाले यात्रियों को भी निकलने में परेशानी आने लगी है। वहीं इस काम के चलते कुछ रास्ते छोटे और रोक दिए गए है।
प्लेटफॉर्म तीन पर कम जगह बची
प्लेटफॉर्म दो और तीन पर काफी तेजी से फुट ओवरब्रिज का काम चल रहा है। इसके चलते दोनों प्लेटफॉर्म पर काफी बड़ा गड्डा खुदा गया है। इसमें प्लेटफॉर्म तीन पर काफी कम जगह बची है। इसमें अभी हाल ही में प्लेटफॉर्म पर मिट्टी भी धसक चुकी है। वहीं अब यात्रियों को ट्रेन पकडऩे में काफी परेशानी आ रही है।
पार्किंग हो गई छोटी
स्टेशन पर दो पार्किंग है। प्लेटफॉर्म एक और चार की पार्किंग अब छोटी कर दी गई है। जहां प्लेटफॉर्म एक के बाहर की पार्किंग में एक हजार वाहन आते थे। वहीं अब यह संख्या घटकर 700 तक रह गई है। वहीं प्लेटफॉर्म चार के बाहर की पार्किंग 400 की जगह अब 200 वाहन ही खड़े हो पा रहे है। जबकि स्टेशन पर पार्किंग में वाहनों की कोई कमी आई है। लेकिन जगह नहीं होने से अब यात्री परेशान हो रहे है।

Hindi News/ Gwalior / स्टेशन का कायाकल्प…निर्माण ने पकड़ी रफ्तार तो मुसीबत हो गई हजार

ट्रेंडिंग वीडियो