scriptVegetable rate प्याज के दाम पहुंचे 50 के पार, इधर टमाटर 40 तो हरा धनिया 200 रुपए किलो पहुंचा | Patrika News
ग्वालियर

Vegetable rate प्याज के दाम पहुंचे 50 के पार, इधर टमाटर 40 तो हरा धनिया 200 रुपए किलो पहुंचा

प्याज के दामों ने फिर से आंसू निकालना शुरू कर दिया है वहींं टमाटर भी फिर से महंगा होने को बेताब है। हरी सब्जियों के दाम लोगों की पहुंच से बाहर हो रहे हैं। इनके दाम बढऩे की बड़ी वजह मौसम

ग्वालियरJun 28, 2024 / 06:01 pm

रिज़वान खान

Vegetable rate प्याज के दामों ने फिर से आंसू निकालना शुरू कर दिया है वहींं टमाटर भी फिर से महंगा होने को बेताब है। हरी सब्जियों के दाम लोगों की पहुंच से बाहर हो रहे हैं। इनके दाम बढऩे की बड़ी वजह मौसम

Vegetable rate

Vegetable rate प्याज के दामों ने फिर से आंसू निकालना शुरू कर दिया है वहींं टमाटर भी फिर से महंगा होने को बेताब है। हरी सब्जियों के दाम लोगों की पहुंच से बाहर हो रहे हैं। इनके दाम बढऩे की बड़ी वजह मौसम में बदलाव और आवक में कमी का असर बताया गया है। शहर की सब्जी मंडियों और फुटकर बाजारों में सिर्फ 10 दिन के भीतर ही सब्जियों के दाम में दोगुनी बढ़ोतरी हो गई। फुटकर बाजारों और मंडियों में प्याज 50, टमाटर 40, हरा धनिया 200, हरी मिर्च 150 प्रति किलो तक बिक रहे हैं। थोक व्यापारियों के मुताबिक प्याज की आवक घटकर एक चौथाई रह गई है। वहीं आलू की आवक 60 फीसदी कम हो गई है।
Health Insurance: हेल्थ इंश्योरेंस कराते समय न छुपाएं बीमारी, रुक सकता है क्लेम ! जान लें ये 5 बातें

प्याज की आ रही 10 गाड़ियां

लक्ष्मीगंज मंडी के थोक व्यापारी गोपाल कुशवाह बताते हैं कि शहर की मंडियों में पहले 20 गाड़ी आलू की आवक हो रही थी। एक गाड़ी में 28 से 30 टन आलू रहता है। यूपी के इटावा, आगरा से आलू की आवक हो रही है, ये अभी सिर्फ 40 फीसदी रह गई है। इसी तरह से पहले मंडियों में 30 गाड़ी प्याज की आवक हो रही थी, जो अब 10 गाड़ी ही रह गया है। एक गाड़ी में 28-30 टन प्याज आता है। बारिश के कारण प्याज गीली भी हो रही है।

इधर रोजाना 20 टन आवक होने के बाद आम के दाम नहीं हुए कम

इस साल बादाम आम की आवक जोरदार रही, बावजूद इसके ये महंगा ही बिकता रहा। इसके बाद इन दिनों उत्तरप्रदेश से आने वाले दशहरी आम की आवक भी जमकर हो रही है। शहर में हर ठेले पर छोटे-बड़े साइज में इन्हें देखा जा सकता है। बावजूद इसके दशहरी आम अभी भी 60 से 70 रुपए किलो ही बिक रहा है। फल कारोबारी विश्वनाथ अरोरा ने बताया कि दशहरी आम की रोजाना की आवक 20 टन हो रही है। इसके साथ ही लंगड़ा 50 रुपए किलो बिक रहा है। चौसा आम की आवक भी शुरू हो गई है, ये फिलहाल 80 रुपए किलो है। उन्होंने आगे बताया कि इस बार आम की आवक जुलाई के पूरे महीने रहेगी।

सब्जियों के दाम

सब्जी……………… दाम
टमाटर……………… 40 रुपए
प्याज……………… 50 रुपए
आलू……………… 40 रुपए
धनिया………………200 रुपए
मिर्च………………150 रुपए
ङ्क्षभडी………………50 रुपए
बैंगन………………40 रुपए
शिमला मिर्च………………100 रुपए
(नोट – सभी दाम फुटकर में छत्री मंडी से)

Hindi News/ Gwalior / Vegetable rate प्याज के दाम पहुंचे 50 के पार, इधर टमाटर 40 तो हरा धनिया 200 रुपए किलो पहुंचा

ट्रेंडिंग वीडियो