script534 करोड़ में एयरपोर्ट जैसा बनेगा रेलवे स्टेशन | Railway station to be built like airport for 534 crores | Patrika News
ग्वालियर

534 करोड़ में एयरपोर्ट जैसा बनेगा रेलवे स्टेशन

स्टेशन को संवारने के लिए कंपनी का जल्द होगा चयन, स्टेशन डवलपमेंट के लिए रेलवे बोर्ड ने दी 534 करोड़ रुपए की मंजूरी

ग्वालियरOct 17, 2022 / 11:32 am

deepak deewan

airport_railway_station.png

संवारने के लिए कंपनी का जल्द होगा चयन

ग्वालियर. ग्वालियर के एयरपोर्ट जैसे ही अब रेलवे स्टेशन भी जल्द ही सर्वसुविधायुक्त और अत्याधुनिक बनेगा. यहां एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं जुटाई जाएंगी. रेलवे स्टेशन को भव्य स्वरूप देने के लिए कब काम तेज हो गया है। बहुप्रतीक्षित पुनर्विकार के लिए रेलवे बोर्ड ने 534 करोड़ रुपए मंजूर कर दिए हैं। इसके मंजूर होने से अब काम जल्द ही शुरू हो गया।
सब कुछ ठीक रहा तो साल के अंत तक काम शुरू होने की पूरी संभावना – पुनर्विकास का काम करने के लिए जुलाई में तीन कंपनियों ने अपनी रुचि दिखाई थी। जिसमें वीवी प्रोजेक्ट लिमिटेड कोरवा, केपीसी प्रोजेक्ट लिमिटेड हैदराबाद और यूआरसी कंस्ट्रक्शन लिमिटेड तमिलनाडु की कंपनी आई है। इन कंपनियों में से किसी एक कंपनी को इसका काम दिया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो साल के अंत तक काम शुरू होने की पूरी संभावना बनी हुई है।
प्लेटफॅार्म चार के बाहर रेलवे के कई ऑफिस और अधिकारियों के बंगले भी खाली हो गए – रेलवे ने बहुप्रतीक्षित पुनर्विकार का काम के तहत कुछ महीने पहले रेलवे के आवास खाली करा लिए है। इसमें प्लेटफॉर्म एक के बाहर के मकानों की जगह पहले काम शुरू होगा। वहीं प्लेटफॅार्म चार के बाहर रेलवे के कई ऑफिस और अधिकारियों के बंगले भी खाली हो गए है। रेलवे जल्द ही इन आवासों की जगह ऑफिस आदि का काम करेगा।
रेलवे स्टेशन डवलपमेंट को लेकर रेलवे बोर्ड ने 534 करोड़ रुपए की मंजूरी दी , एक कंपनी का होगा चयन- झांसी मंडल के पीआरओ मनोज कुमार सिंह के मुताबिक रेलवे स्टेशन डवलपमेंट को लेकर रेलवे बोर्ड ने 534 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। वहीं पहले ही तीन कंपनियां आई है। इनमें से एक कंपनी का चयन इलाहाबाद में होगा।

Hindi News/ Gwalior / 534 करोड़ में एयरपोर्ट जैसा बनेगा रेलवे स्टेशन

ट्रेंडिंग वीडियो