scriptये है वो ‘स्त्री’..जो गरीबों को बनाती थी शिकार,तरीका जानकर सब हैरान | cunning woman arrested she used documents of poor people to open bank accounts and rent them to cyber thugs | Patrika News
ग्वालियर

ये है वो ‘स्त्री’..जो गरीबों को बनाती थी शिकार,तरीका जानकर सब हैरान

mp news: महिला के पास से पुलिस को मिलीं कई बैंकों की पासबुक और दर्जनों एटीएम कार्ड..किराए पर देती थी बैंक खाता..।

ग्वालियरSep 14, 2024 / 07:35 pm

Shailendra Sharma

cunning woman
mp news: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक ऐसी स्त्री को पकड़ा है जो कि गरीब लोगों को अपना शिकार बनाती थी। महिला का तरीका हैरान कर देने वाला है। पुलिस को महिला के पास से कई बैंकों की पासबुक और कई एटीएम कार्ड मिले हैं जो अलग अलग लोगों के हैं। महिला मूल रूप से डबरा की रहने वाली है और कुछ महीनों से ग्वालियर में रह रही थी। फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ में जुटी है, पूछताछ में कई खुलासे होने की उम्मीद है।

2 हजार रूपए महीने पर किराए से लेती थी बैंक अकाउंट

पुलिस ने बताया कि शिवानी शुक्ला नाम की महिला को हिरासत में लिया गया है। वो ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह को किराए से बैंक खाते मुहैया कराती थी और फिर ठग इन खातों के जरिए ठगी की रकम को इधर से उधर किया करते थे। पुलिस के मुताबिक महिला गरीब व मजदूर वर्ग के लोगों को शिवानी अपना शिकार बनाती थी। वो पहले उनका विश्वास जीतती थी और फिर ऑनलाइन गेम के जरिए पैसे कमाने का लालच देकर उनके दस्तावेज ले लेती थी। इन दस्तावेजों से बैंक में खाता खुलवाती थी और पासबुक व एटीएम अपने पास रखकर हर महीने खाताधारक को 2 हजार रुपए किराया देती थी।

यह भी पढ़ें

आर्मी सोल्जर ने ब्लैकमेल कर महिला को होटल में बुलाया,रेप कर प्राइवेट पार्ट में डाला गिलास


कई बैंकों की पासबुक और एटीएम मिले

पुलिस को लंबे समय से ये खबर मिल रही थी कि कुछ लोगों के बैंक खातों का इस्तेमाल ठगी की रकम को इधर-उधर करने के लिए किया जा रहा है। लोगों ने शिकायत भी की थी कि उनके खाते अचानक बंद कर दिए गए हैं और उनमें बहुत सारे लेनदेन हुए हैं। पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो एक के बाद एक परतें खुलती गईं और पता चला कि जिन खातों से पैसों का ट्रांजेक्शन हुआ है वो शिवानी शुक्ला ने खुलवाए थे। पुलिस ने शिवानी को पकड़ते हुए उसके पास कई बैंकों के पासबुक और एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। पुलिस को उम्मीद है कि शिवानी से पूछताछ में ठग गिरोह के और भी सदस्यों का पता चल सकता है।

Hindi News/ Gwalior / ये है वो ‘स्त्री’..जो गरीबों को बनाती थी शिकार,तरीका जानकर सब हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो