scriptखेत में दबा पड़ा था खजाना, पोटलियों में भरे मिले 55 किलो के जेवर | Jewellery packets found in Sagun Bai field in Bilakhedi in Guna | Patrika News
गुना

खेत में दबा पड़ा था खजाना, पोटलियों में भरे मिले 55 किलो के जेवर

Jewellery packets Guna एक खेत में जेवरों का खजाना दबा था।

गुनाJul 13, 2024 / 05:16 pm

deepak deewan

Jewellery packets found in Sagun Bai field in Bilakhedi in Guna

Jewellery packets found in Sagun Bai field in Bilakhedi in Guna

Jewellery packets found in Sagun Bai field in Bilakhedi in Guna एमपी के गुना Guna जिले में एक खेत में जेवरों का खजाना दबा था। लोग रोज वहां से गुजरते पर किसी को इसकी भनक तक नहीं थी। खेत की खुदाई करने पर खजाना बाहर निकला तो लोगों की आंखें खुली रह गईं। खेत में जमीन के अंदर से पोटलियां निकलीं जिनमें चांदी के जेवर भरे पड़े थे। चांदी के जेवरों से भरी पोटलियां देख हर कोई हैरान रह गया। गुना के गांव बीलाखेड़ी में यह घटना सामने आई।
यहां रहनेवाली की एक महिला सगुन बाई के खेत में खुदाई करने पर चांदी से भरी कई पोटलियां निकलीं। पोटलियों में चांदी के जेवर भरे थे। खेत में चांदी के जेवरों से भरी पोटलियां देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी थी। लोगों को इस बात पर घोर आश्चर्य हो रहा था कि खेत में इतना बड़ा खजाना दबा पड़ा रहा लेकिन कभी किसी को इसका अंदेशा नहीं हुआ।
यह भी पढ़ें : एमपी में पटवारी ने किया बड़ा घोटाला, बदल डाले सैकड़ों भू स्वामी, अपनी ही जमीन से बेदखल हुए लोग

बीलाखेड़ी के खेत में मिला खजाना करीब आधा करोड़ रुपए का है। खेत की खुदाई में करीब 55 किलो चांदी के जेवर निकले। इन जेवरों की अनुमानित कीमत करीब 53 लाख रुपए बताई जा रही है।
चांदी के जेवरों का खजाना, खेत में कहां से आ गया, इसका खुलासा धरनावदा पुलिस ने किया। धरनावदा थाना प्रभारी से पता चला कि चांदी के ये जेवर राजस्थान से चुराकर लाए गए थे और पोटलियों में रखकर इस खेत में गाड़ दिए गए थे।
पुलिस ने बताया कि राजस्थान के मनोहरथाना में पिछले माह ज्वैलर भंवरलाल अग्रवाल के यहां से सोने चांदी के जेवर चुरा लिए गए थे। पारदी गैंग ने यह वारदात की और चांदी के जेवर पोटलियों में बांधकर खेत में गड़ा दिए। खास बात यह है कि पुलिस के एक मुखबिर को इसकी भनक लग गई। उसने पुलिस को यह बात बताई तो तुरंत खेत की खुदाई की और जेवरों का खजाना बरामद कर लिया गया। पुलिस को यहां से केवल चांदी के जेवर मिले, सोने के जेवर कहां हैं, यह पता नहीं चल पाया।
मामले की जानकारी एसपी संजीव सिन्हा ने बाकायदा पत्रकार वार्ता में दी। एसपी के अनुसार राघौगढ़ एसडीओपी दीपा डोडवे और धरनावदा थाना प्रभारी उप निरीक्षक राजेन्द्र सिंह चौहान ने पुलिस टीम के साथ बीलाखेडी के खेत में खुदाई करवाई। यहां एक बड़ी पोटली मिली जिसमें कई छोटी छोटी पोटलियों में चांदी के जेवर रखे थे। ज्वेलर कपिल अग्रवाल का आधार कार्ड भी मिला।

Hindi News / Guna / खेत में दबा पड़ा था खजाना, पोटलियों में भरे मिले 55 किलो के जेवर

ट्रेंडिंग वीडियो