scriptGreater Noida : विदेशी नागरिकों की अवैध कारोबार अड्डा बना ग्रेटर नोएडा, 25 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार | Two arrested with heroin worth 25 crores in Greater Noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Greater Noida : विदेशी नागरिकों की अवैध कारोबार अड्डा बना ग्रेटर नोएडा, 25 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के ऐच्छर में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और बीटा-2 पुलिस ने छापेमारी करते हुए 5 किलो हेरोइन बरामद की है। साथ ही दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। ये हेरोइन अफगानिस्तान से लाई गई थी, जिसे दो अफगानी नागरिकों के पकड़े जाने पर बरामद किया गया है। हेरोइन की कीमत मार्केट में 25 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है।

ग्रेटर नोएडाSep 05, 2022 / 10:35 am

lokesh verma

two-arrested-with-heroin-worth-25-crores-in-greater-noida.jpg

Greater Noida : विदेशी नागरिकों की अवैध कारोबार अड्डा बना ग्रेटर नोएडा, 25 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार।

ग्रेटर नोएडा विदेशी नागरिकों के अवैध कारोबार का अड्डा बनता जा रहा है। पहले अवैध रूप से रह रहे चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी, फिर नाइजीरियन नागरिकों के साइबर क्राइम में लिप्त होने की घटनाएं और अब अफगानिस्तान से लाई गई हीरोइन की तस्करी का मामला प्रकाश में आया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोतवाली बीटा-2 पुलिस के साथ मिलकर ऐच्छर के एक गैराज में छापेमारी की है। जहां खड़ी एक गाड़ी से 5 किलो हेरोइन बरामद करते हुए मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि बरामद हेरोइन की कीमत मार्केट में 25 करोड़ रुपये से अधिक है।
ग्रेटर नोएडा पुलिस केे अनुसार, दिल्ली में चार किलो हेरोइन के साथ दो अफगानिस्तान के नागरिकों रहीमुल्ला और मुस्तफा को गिरफ्तार किया गया था। उन्हीं की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के निरीक्षक विनोद कुमार और अरविंद कुमार ने अपनी टीम के साथ बीटा-2 थाना क्षेत्र में छापेमारी के लिए पहुंचे। जहां बीटा-2 थाना पुलिस और दिल्ली पुलिस के साथ ऐच्छर चौकी क्षेत्र स्थित पंकज वर्मा नाम के व्यक्ति के गैराज में खड़ी एक इटियोस कार से टीम ने पांच किलो हेरोइन बरामद की। इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल से हेरोइन व दोनों आरोपियों को लेकर रवाना हो गई।
यह भी पढ़ें – गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा नोएडा, एनकाउंटर में दिल्ली के दो बदमाशों को गोली मारकर किया पस्त

किसी अन्य गाड़ी में शिफ्ट होनी थी हेरोइन

कोतवाली बीटा-2 पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी जीतू और अशोक को मौके से पकड़ा गया है। यह दोनों कार मैकेनिक है। ये लोग बुलंदशहर व सुरजपुर के रहने वाले हैं। उनका परिचित भी यहां रहता था। दो दिन पहले आरोपियों के परिचित बिरोंडी निवासी युवक ने कार गैरेज में खड़ी थी, जिसके अंदर से 5 किलो हेरोइन बरामद हुई है। हेरोइन को डिग्गी में पॉलीथीन के अंदर पैक करके रखा गया था, जिसे तस्करी के लिए लाया गया था और किसी अन्य गाड़ी में शिफ्ट करना था।
यह भी पढ़ें – दिल्ली से सटे नोएडा में सपनों का आशियाना खरीदना अब महंगा, जानें नए सर्किल रेट

पढ़ाई की आड़ में नशे का धंधा

बता दें कि ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान के कई छात्र शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई करते हैं। इस आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि आरोपी यहां पढ़ने की आड़ में नशे के अवैध धंधे में लिप्त हो गए हों। क्योंकि आए दिन विदेशी युवक नशा करते और नशीली चीजों के साथ पकड़े जा रहे हैं।

Hindi News / Greater Noida / Greater Noida : विदेशी नागरिकों की अवैध कारोबार अड्डा बना ग्रेटर नोएडा, 25 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो