scriptNew Parliament Building: सपा मुखिया अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- ऐसे कार्यक्रमों में जाने से क्या फायदा जो जनता से झूठ… | Akhilesh Yadav comment on new Parliament House Inauguration | Patrika News
गोरखपुर

New Parliament Building: सपा मुखिया अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- ऐसे कार्यक्रमों में जाने से क्या फायदा जो जनता से झूठ…

New Parliament House Inauguration: BJP पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि नई संसद से अधिक जरूरी लोकतांत्रिक परंपराओं को बढ़ाया और निभाया जाए।

गोरखपुरMay 27, 2023 / 04:17 pm

Adarsh Shivam

New Parliament House Inauguration

अखिलेश यादव

New Parliament House Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई यानी कल दोपहर में 12 बजे से हवन पूजन के साथ नव निर्मित नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। नए संसद भवन को बनाने में करीब 1200 करोड़ रुपए का खर्च आया है। इसी बीच उद्घाटन राष्ट्रपति के हाथों पर ना होने से तकरार जारी है। कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह से दूर रहने की घोषणा की है।
विपक्षी नेता राष्ट्रपति से नए संसद भवन का उद्घाटन कराए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। अब इसी बीच विरोध, तकरार और बहिष्कार के बीच सपा मुखिया अखिलेश यादव का बड़ा बयान सामने आया है। सपा सुप्रीमो ने नई संसद के उद्घाटन से जरूरी लोकतंत्रातिक परंपराओं को बढ़ावा देने और निभाने की मांग की है।
नई संसद पर क्या बोल गए सपा के मुखिया?
BJP पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा, “नई संसद से अधिक जरूरी लोकतांत्रिक परंपराओं को बढ़ाया और निभाया जाए। जो लोग विपक्ष का सम्मान नहीं करते, जो नफरत से राजनीति करते हों और जो जनता से झूठ बोले और उसको छुपाने के लिए एक-एक कार्यक्रम करें। उनके कार्यक्रमों में जाने से क्या फायदा?”
यह भी पढ़ें

56वीं रैंक लाने वाले अर्णव ने बताया एग्जाम क्रैक करने का तरीका, सोशल मीडिया यूज करते थे या नहीं?

27 मई यानी आज सपा मुखिया गोरखपुर पहुंचे हैं। गोरखपुर में उन्होंने मालवीय नगर स्थित पूर्व विधायक शारदा देवी के पति को श्रद्धांजलि दी है। बता दें कि विपक्षी दलों ने BJP पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उद्घाटन के लिए आमंत्रित नहीं करने पर ‘दरकिनार’ करने का आरोप लगाया है। नए संसद भवन की आधारशीला पीएम मोदी ने रखी थी। निर्माण कार्य10 दिसंबर 2020 को शुरू किया गया था। साल 1927 में तैयार हुई संसद की पुरानी इमारत करीब 100 साल की हो चुकी है।

Hindi News / Gorakhpur / New Parliament Building: सपा मुखिया अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- ऐसे कार्यक्रमों में जाने से क्या फायदा जो जनता से झूठ…

ट्रेंडिंग वीडियो