scriptJio के बाद अब सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में धमाका करेगी मुकेश अंबानी की ये कंपनी | Reliance Industries sets up Jio estonia for software development | Patrika News
गैजेट

Jio के बाद अब सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में धमाका करेगी मुकेश अंबानी की ये कंपनी

Reliance इंडस्ट्रीज ने इस बात की पुष्टि की है कि उसकी कंपनी Estonia जिसे Jio एस्टोनिया कहा जाता है वह सॉफ्टवेयर डेवलप करने का काम करेगी।

Nov 25, 2018 / 11:46 am

Vishal Upadhayay

reliance

Jio के बाद अब सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में धमाका करेगी मुकेश अंबानी की ये कंपनी

नई दिल्ली: टेलीकॉम सेक्टर में Reliance इंडस्ट्रीज को मिली कामयाबी के बाद अब कंपनी सॉफ्टेवयर बनाने के क्षेत्र में भी अपनी किस्मत आजमाने जा रही है। कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि उसकी कंपनी Estonia जिसे Jio एस्टोनिया कहा जाता है वह सॉफ्टवेयर डेवलप करने का काम करेगी। आपको बता दें रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने शुक्रवार को यूरोप में सॉफ्टवेयर के कारोबार में उतरने की तैयारी करते हुए Jio एस्टोनिया (OU) के नाम से सहयोगी कंपनी बनाने की बात कही है।
यह भी पढे़ं: WhatsApp लॉन्च करेगा Snapchat का ये शानदार फीचर, दोगुना हो जाएगा चैटिंग का मज़ा

इसके अलावा Jio Gigafiber के सर्विस का इंतजार भी देशभर के लोग काफी दिनों से कर रहे हैं। हाल में ही आई मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपने इस नए सर्विस की शुरूआत सबसे पहले देशभर के 30 शहर में करेगी। जियो गीगा फाइबर को जिन 30 शहरों में सबसे पहले शुरू किया जाएगा इनमें बेंगलुरू, चेन्नई, पुणे, लखनऊ, कानपुर, रायपुर, नागपुर, इंदौर, ठाणे, भोपाल, गाजियाबाद, लुधियाना, कोयंबटूर, आगरा, मदुरई, नासिक, फरीदाबाद, मेरठ, राजकोट, श्रीनगर, अमृतसर, पटना, इलाहाबाद, रांची, जोधपुर, कोटा, गुवाहाटी, चंडीगढ़, सोलापुर और नई दिल्ली शामिल हैं। मतलब इन शहरों के यूजर्स को जियो की यह सर्विस सबसे पहले मिलेगी।
यह भी पढ़ें

महज 21 रुपये के डाटा पैक में मिल रहा हाईस्पीड इंटरनेट, जल्दी करें हो जाएगी देर

जियो का लक्ष्य है इस नई सर्विस को 1100 कस्बो और 50 मिलियन लोगों तक पहुंचाना है। कंपनी ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी है और अगले साल तक इस सेवा को भी शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाला इसपर काम जारी है और हर दिन हजारों लोग रजिस्ट्रेशन भी कर रहे हैं। Jio GigaFiber का सबसे शुरूआती प्लान 500 रुपये में आएगा। इसके अलावा खबर है कि कंपनी अपने यूजर्स को शुरुआत के तीन महीने 100Mbps की स्पीड से 100GB मंथली डेटा फ्री में देगी। यानी तीन महीने आपको फ्री में सर्विस मिलेगी। इसके बाद आपको रकम चुकानी होगी।

Hindi News / Gadgets / Jio के बाद अब सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में धमाका करेगी मुकेश अंबानी की ये कंपनी

ट्रेंडिंग वीडियो