scriptEuro Cup 2024: फ्रांस को 2-1 से रौंदकर स्पेन ने बनाई यूरो कप के फाइनल में जगह | spain beat france by 2-1 in euro cup 2024 final | Patrika News
फुटबॉल

Euro Cup 2024: फ्रांस को 2-1 से रौंदकर स्पेन ने बनाई यूरो कप के फाइनल में जगह

Euro Cup 2024: लैमिन यामल और दानी ओल्मो के गोलों की बदौलत स्पेन ने यूरो कप 2024 के सेमीफाइनल में फ्रांस पर 2-1 से जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। अब स्‍पेन फाइनल में दूसरे सेमीफाइनल की विजेता इंग्लैंड या नीदरलैंड से भिड़ेगा।

नई दिल्लीJul 10, 2024 / 02:24 pm

lokesh verma

Euro Cup 2024
Euro Cup 2024: लैमिन यामल और दानी ओल्मो के गोलों की बदौलत स्पेन ने मंगलवार देर रात यूरो कप 2024 के सेमीफाइनल में फ्रांस पर 2-1 से जीत हासिल की और खिताबी मुकाबले में स्थान बना लिया। 16 वर्षीय उभरते सितारे यामल यूरो में सबसे कम उम्र के गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।उन्‍होंने मैच के 21वें मिनट में गेंद को नेट के शीर्ष कोने में पहुंचाया। अब स्‍पेन फाइनल में दूसरे सेमीफाइनल की विजेता इंग्लैंड या नीदरलैंड से भिड़ेगा।

फ्रांस ने दागा पहला गोल

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, स्पेन ने शानदार शुरुआत की और मैच का पहला मौका तब मिला, जब फैबियन रुइज़ ने लगभग पांच मिनट के बाद सुदूर पोस्ट पर हैडर लगाया। फिर 9वें मिनट में किलियन एमबाप्पे के इन-स्विंगिंग क्रॉस पर रान्डल कोलो मुआनी के करीब से गोल कर दिया। 

स्‍पेन ने महज चार मिनट में दागे 2 गोल

इसके बाद स्पेन ने बराबरी के लिए लगातार दबाव डाला, लेकिन शुरू में फ्रांस की सुव्यवस्थित रक्षा को भेदना मुश्किल हो गया। हालांकि ला रोजा के प्रयासों का फल मिल गया, जब यामल ने 21वें मिनट में गेंद को नेट के शीर्ष कोने में पहुंचाया। केवल चार मिनट बाद लेस ब्लेस के लिए हालात और खराब हो गए। जब ओल्मो ने फ्रांसीसी रक्षापंक्ति को भेदते हुए स्कोर 2-1 कर दिया।

फ्रांस के कोच ने स्‍पेन के खेल का सराहा

फ़्रांस और स्पेन ने दोनों ही अंतिम चरण में आक्रमण किए, लेकिन इसके बाद कोई गोल नहीं हो सका। फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए स्पेन की रक्षापंक्ति मैच के शेष भाग तक मजबूत रही। अब स्‍पेन फाइनल में दूसरे सेमीफाइनल की विजेता इंग्लैंड या नीदरलैंड से भिड़ेगा। फ्रांस के कोच डेसचैम्प्स ने मैच के बाद कहा कि हम स्कोरिंग शुरू करने में सफल रहे, जो बहुत अच्छा था, लेकिन स्पेन ने हमसे बेहतर खेल खेला। हमने अंत तक प्रयास किया।

Hindi News/ Sports / Football News / Euro Cup 2024: फ्रांस को 2-1 से रौंदकर स्पेन ने बनाई यूरो कप के फाइनल में जगह

ट्रेंडिंग वीडियो