scriptकानपुर अनवरगंज-फर्रूखाबाद-कासगंज के बीच चलाये जाने की मांग | Train route Schedule via Lucknow Anwarganj Farrukhabad Kasganj news in Hindi | Patrika News
फर्रुखाबाद

कानपुर अनवरगंज-फर्रूखाबाद-कासगंज के बीच चलाये जाने की मांग

कानपुर सेन्ट्रल समीपवर्ती गंगा ब्रिज 110 पर मरम्मत कार्य के लिये एक लाइन का ब्लॉक लिये जाने से एक माह की अवधि के लिये लखनऊ-फर्रूखाबाद के बीच ट्रेनों को निरस्त किये जाने की घोषणा उत्तर मध्य रेलवे ने की।

फर्रुखाबादNov 11, 2016 / 03:21 pm

आकांक्षा सिंह

the railway worker beaten to military

Dispute in a train, the railway worker beaten to military

फर्रूखाबाद। पूर्वोत्तर रेलवे इज्ज़तनगर मण्डल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य विपिन बिहारी सक्सेना ने पूर्वोत्तर रेलवे की, कासगंज-लखनऊ के मध्य प्रतिदिन चलने वाली 55325/26 पैसेंजर ट्रेन को कानपुर समीपवर्ती गंगा ब्रिज मरम्मत की अवधि एक माह के लिये 11 नवम्बर 2016 से लखनऊ-फर्रूखाबाद के बीच निरस्त किये जाने के प्रकरण को लेकर उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक से इस पैसेंजर ट्रेन को कानपुर अनवरगंज-फर्रूखाबाद-कासगंज के बीच चलाये जाने की मांग की है।


पूर्वोत्तर रेलवे इज्ज़तनगर मण्डल से रेल सूत्रों ने बताया कि काशगंज से लखनऊ के बीच प्रतिदिन चलने वाली 55325/26 पैसेंजर ट्रेन को कानपुर सेन्ट्रल समीपवर्ती गंगा ब्रिज 110 पर मरम्मत कार्य के लिये एक लाइन का ब्लॉक लिये जाने से एक माह की अवधि के लिये लखनऊ-फर्रूखाबाद के बीच इस ट्रेन को निरस्त किये जाने की घोषणा उत्तर मध्य रेलवे ने की।


रेल सूत्रों ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे इज्ज़तनगर मण्डल रेल प्रबंधक ने डीआरयूसीसी के सदस्य श्री सक्सेना के इस पैसेंजर ट्रेन को फर्रूखाबाद-कानपुर अनवरगंज तक चलाये जाने की मांग पर अपनी प्रबल संस्तुति के साथ गोरखपुर मुख्यालय का पत्र भेज दिया और कल शुक्रवार को मण्डल कार्यालय से एक अधिकारी इसी ट्रेन के कानपुर अनवरगंज-फर्रूखाबाद-कासगंज के मध्य चलाये जाने के मामले को लेकर गोरखपुर कार्यालय पहुंचने की सम्भावना है। जिससे इस पैसेंजर ट्रेन का लखनऊ-फर्रूखाबाद के बीच निरस्तीकरण समाप्त होकर कानपुर अनवरगंज-फर्रूखाबाद के बीच होकर कासगंज तक चलने की सम्भावनाएं बढ़ गयी हैं।


उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद जेडआरयूसीसी के सदस्य नन्दराम राजपूत व राकेश राजपूत ने भी अपने-अपने पत्रों को महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे को भेज कर 55325/26 को लखनऊ-फर्रूखाबाद के बीच निरस्त करने की घोषणा के बाद कानपुर अनवरगंज-फर्रूखाबाद-कासगंज के बीच चलाये जाने की जोरदार मांग की। इन दोनों सदस्यों ने पूर्वोत्तर रेलवे इज्ज़तनगर मण्डल रेल प्रबंधक को भी इस संबंध में रेल यात्रियों को लाभार्थ पत्र भेजे गये हैं।

Hindi News / Farrukhabad / कानपुर अनवरगंज-फर्रूखाबाद-कासगंज के बीच चलाये जाने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो