scriptफर्रुखाबाद में 23 मकानों पर चला बुलडोजर, विरोध के बीच खाली कराई गई जमीन | Farrukhabad: Bulldozers ran on 23 houses, land vacated | Patrika News
फर्रुखाबाद

फर्रुखाबाद में 23 मकानों पर चला बुलडोजर, विरोध के बीच खाली कराई गई जमीन

Baba bulldozer ran, 23 houses demolished फर्रुखाबाद में 23 मकानों को बुलडोजर ने गिरा दिया। जिला प्रशासन ने नोटिस देकर मकान को गिराने का आदेश दिया था। इस संबंध में मुकदमा भी दायर किया गया था। लेकिन ग्रामीण मुकदमा हार गए।

फर्रुखाबादSep 29, 2024 / 05:11 pm

Narendra Awasthi

बंजर जमीन पर बने मकानों पर चला बुलडोजर
Baba bulldozer ran, 23 houses demolished उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में जिला प्रशासन ने ग्राम समाज की जमीन पर बने मकानों को बुलडोजर से गिरा दिया। ‌कुल 23 मकान को गिराने का निर्णय लिया गया है। जिसमें पहले दिन 18 मकान गिराए गए थे। आज शेष बचे मकानों को भी गिरा दिया गया। जिला प्रशासन का कहना है कि खाली की गई जमीन पर ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर बनाया जाएगा। जिसके लिए जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है। मामला नवाबगंज का है।‌ गिराए गए सभी मकानों में यादव परिवार रहता था।
यह भी पढ़ें

कानपुर में नीट की तैयारी कर रही छात्रा के साथ गलत हरकत, वीडियो वायरल, आरोपी टीचर गिरफ्तार

Baba bulldozer ran, 23 houses demolished फर्रुखाबाद जिला प्रशासन ने नवाबगंज में ग्राम समाज की जमीन पर बने 23 मकानों को गिराने का निश्चय किया। यहां पर ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर बनाया जा रहा है। जिसके लिए जमीन अधिग्रहित की गई है। बीते शनिवार को जिला प्रशासन ने 18 मकानों को बुलडोजर से गिरा दिया गया था। शेष बचे मकानों को भी आज गिराया दिया गया। इस मौके पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे।

ग्रामीण मुकदमा हार गए

Baba bulldozer ran, 23 houses demolished ग्रामीणों ने बंजर पड़ी भूमि पर पक्के मकान बना लिए थे। इस संबंध में जिला प्रशासन में ग्रामीणों को नोटिस जारी किया था। नोटिस मिलने के बाद ग्रामीणों ने जिलाधिकारी की अदालत में मुकदमा दायर किया। लेकिन बंजर भूमि पर कब्जा करने वाले ग्रामीण मुकदमा हार गए। इसके बाद प्रशासन एक बार फिर नोटिस जारी कर जगह खाली करने को कहा। ‌ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर के लिए अधिग्रहित की गई जमीनएसडीएम सदर रजनीकांत, सीओ अजय वर्मा, तहसीलदार सहित बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर मौजूद थी। पांच बुलडोजरों से मकानों को गिराया गया है। नोटिस मिलने के बाद ग्रामीणों ने स्वयं अपना सामान बाहर निकाल लिया था। इस दौरान महिलाओं का विरोध भी सामने आया। तहसीलदार ने बताया कि ग्रामीणों ने डेढ़ हेक्टेयर बंजर भूमि पर अवैध तरीके से मकान बना लिया था। यह भूमि ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर के लिए अधिग्रहण किया गया है।

Hindi News / Farrukhabad / फर्रुखाबाद में 23 मकानों पर चला बुलडोजर, विरोध के बीच खाली कराई गई जमीन

ट्रेंडिंग वीडियो