scriptKia EV9: रिलीज़ हुआ कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार का टीज़र, इस दिन होगी फुल डिज़ाइन पेश…. | Kia EV9 teaser video released, full design to unveil on March 15 | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

Kia EV9: रिलीज़ हुआ कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार का टीज़र, इस दिन होगी फुल डिज़ाइन पेश….

Kia EV9 Teaser Released: पिछले कुछ समय से किआ की नई इलेक्ट्रिक कार ईवी9 के जल्द पेश होने की चर्चाएं चल रही हैं। अब कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक कार का टीज़र भी शेयर कर दिया है। इस टीज़र को देखने के बाद लोगों में किआ ईवी9 के लिए उत्सुकता और भी बढ़ गई है।

Mar 03, 2023 / 06:17 pm

Tanay Mishra

kia_ev9_silhouette.jpg

Kia EV9 Silhouette

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट (Indian Automobile Market) दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल मार्केट है। देश-विदेश की कई छोटी-बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियाँ भारतीय मार्केट को अपने प्रमुख मार्केट्स में से मानती हैं। इन कंपनियों में साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी किआ (Kia) भी शामिल है। पिछले दो साल में देश में तेज़ी से किआ की गाड़ियों की पॉपुलैरिटी और डिमांड बढ़ी है। इसके साथ ही देश में पिछले दो साल में तेज़ी से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का मार्केट भी बढ़ा है। इसी ट्रेंड को देखते हुए कंपनी ने पिछले साल देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार किआ ईवी6 (Kia EV6) लॉन्च की थी। पिछले कुछ समय से चर्चाएं चल रही है कि कंपनी देश में अपने इलेक्ट्रिक कार लाइनअप को बढ़ाने के लिए एक नई इलेक्ट्रिक कार किआ ईवी9 (Kia EV9) पर काम कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक कार को पहली बार टीज़ किया है।

कंपनी ने शेयर किया टीज़र

कंपनी ने अपने ऑफिशियल Kia Worldwide यूट्यूब (Youtube) चैनल पर अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 का टीज़र शेयर किया है। इस टीज़र में कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार के प्रोडक्शन वर्ज़न के छायाचित्र की झलक देखने को मिली है। इस टीज़र वीडियो में कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि इसी मार्च महीने की 15 तारीख को कंपनी अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार की फुल डिज़ाइन को पेश करेगी।

https://youtu.be/J04RlAHFh2g


यह भी पढ़ें

Tata Motors का एक बार फिर कमाल, 7% इजाफे के साथ पिछले महीने बेच डाली इतने हज़ार गाड़ियाँ….

अगले साल हो सकती है लॉन्च


कंपनी ने Kia EV9 के कॉंस्पेट मॉडल को जनवरी में देश में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया था। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी साल के अंत तक इसका प्रोडक्शन शुरू कर सकती है और अगले साल इसे लॉन्च किया जा सकता है।

Kia EV9 कंपनी की नई फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार होगी। रिपोर्ट के अनुसार इसे भारत में शुरुआती लॉन्च के समय ही लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

Kia EV6 ने डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में जीता बड़ा अवॉर्ड, जानिए क्या है खास

Hindi News/ Automobile / Electric Vehicles / Kia EV9: रिलीज़ हुआ कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार का टीज़र, इस दिन होगी फुल डिज़ाइन पेश….

ट्रेंडिंग वीडियो