scriptMahindra का नया Electric Scooter जल्द हो सकता है लॉन्च! Ola से लेकर Ather से होगा आमना-सामना | 2023 Mahindra to launch new electric scooter in india very soon rival ola to ather | Patrika News
इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

Mahindra का नया Electric Scooter जल्द हो सकता है लॉन्च! Ola से लेकर Ather से होगा आमना-सामना

Mahindra Electric Scooter: रिपोर्ट्स के मुताबिक Mahindra जल्द ही Peugeot Kisbee इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में दाव लगाने जा रही है। आपको बताते चलें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट Kisbee पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है, लेकिन खास बात यह है कि कुछ समय से इसे भारत में टेस्टिंग के लिए देखा गया है।

May 31, 2023 / 02:41 pm

Bani Kalra

mahindra_e_scooter.jpg

सांकेतिक तस्वीर



Mahindra Electric Scooter:
इस समय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की भरमार है, आये दिन एक नया मॉडल बाजार में लॉन्च कर दिया जाता है, Ola से लेकर Ather जैसे ब्रांड्स प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रहे हैं। देश में मौजूदा ब्रांड जो पेट्रोल स्कूटर निर्माण कर रहे हैं वो भी अब इस सेगमेंट में कूदने की तैयारी का रहे हैं क्योंकि आने वाला जमाज़ा अब EV का ही होगा। इस सेगमेंट में अब महिंद्रा अपना नया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लाने की तैयारी में है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक Mahindra जल्द ही Peugeot Kisbee इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में दाव लगाने जा रही है। आपको बताते चलें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट Kisbee पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है, लेकिन खास बात यह है कि कुछ समय से इसे भारत में टेस्टिंग के लिए देखा गया है।




 

बैटरी और रेंज:

Peugeot Kisbee इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्लोबल मॉडल 1.6 kWh 48V लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है जोकि 42km की रेंज और 45kmph की टॉप स्पीड के साथ आता है। इसमें एक रिमूवेबल बैटरी लगी है।अब ऐसे में यह माना जा रहा है कि जिस मॉडल को भारत में टेस्ट किया जा रहा है उसमें ज्याद पावर के साथ ज्यादा रेज मिल सकती है। इतना ही नहीं महिंद्रा का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में पहले से मौजूद बाउंस इन्फिनिटी ई E1 के समान क्षमताओं के साथ आने की संभावना है।



फीचर्स:

Peugeot Kisbee के फीचर्स की बात करें तो इसमें मिलने वाले फीचर्स कुछ-कुछ एथर 450X के समान मिल सकते हैं। यह स्कूटर एक ट्यूबलर स्टील चेसिस के साथ आता है, जिसमें बेहतर ग्रिप के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और हाइड्रोलिक रियर शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 14 इंच के व्हील्स मिलते हैं। उम्मीद है इसे इस साल के अंत तक पेश किया जा रहा है और इसकी कीमत एक लाख के आस-पास हो सकती है।


Hindi News / Automobile / Electric Vehicles / Mahindra का नया Electric Scooter जल्द हो सकता है लॉन्च! Ola से लेकर Ather से होगा आमना-सामना

ट्रेंडिंग वीडियो